-बारिश के कारण हुए जलभराव से रोड्स पर हो गए बड़े-बड़े गड्ढे़

बरेली: शहर में अगर आप कहीं घूमने निकलें तो जरा संभल कर रोड पर चलें। क्योंकि टूटी रोड्स के बीच बारिश के चलते कई बड़े जानलेवा गड्ढे बन चुके हैं। इन गड्ढों की वजह से कई टू व्हीलर सवार गिरकर घायल भी हो रहे हैं, लेकिन जिम्मेदारों की नजर इन गड्ढों को ठीक कराने की तरफ नहीं जा रही है। शायद अब वह किसी बड़े हादसे का ही इंतजार कर रहे हैं। आईए बताते हैं आपको शहर के अलग-अलग एरिया के रोड्स की हालत

विकास भवन रोड

शहर के विकास भवन रोड श्यामगंज फ्लाईओवर बनने के बाद से बिजी रोड हो गई है। इस रोड पर विकास भवन भी है, जहां पर सीडीओ साहब का ऑफिस है। लेकिन विकास भवन के सामने ही रोड पर कई गड्ढे हो गए हैं। हल्की सी बारिश में इस रोड पर कई जगह तालाब जैसा नजारा हो जाता है। जहां से निकलने में बाइक सवार ही नहीं फोर व्हीलर वाले भी परेशान होते हैं।

गांधी उद्यान के पास

गांधी उद्यान के पास सर्किट हाउस को जाने वाली रोड पर दोनों तरफ बड़ा गढ्ड़ा हो गया है। यहां पर रोड की इतनी बुरी हालत हो चुकी है के यहां से लोगों को निकलना मुश्किल हो रहा है। रोड पर कई बार तो ऑटो और ई-रिक्शा पलटने से बच जाता है। रोड पर टू-व्हीलर और फोर व्हीलर को निकलने में भी प्रॉब्लम होती है।

पीलीभीत बाईपास रोड

शहर के पीलीभीत बाईपास रोड से बड़ा बाईपास तक कई जगह बड़े और जानलेवा गड्ढे बने चुके हैं। रोड पर बने गड्ढों से राहगीरों को निकलना दुश्वार हो रहा है। रोड पर कई बार बाइक सवार गिरकर घायल हो जाते हैं लेकिन कोई भी जिम्मेदार इन गड्ढों का पैचवर्क का काम कराना भी उचित नहीं समझता है।

डेलापीर पुलिस चौकी के सामने

डेलापीर पुलिस चौकी के पास और सामने पूरा रोड ही जलभराव के कारण गढ्डा होने के बाद गायब हो गया। रोड को देखकर लगता है कि रोड ही गड्ढों में समा गई है। यहां से राहगीरों को निकलना मुश्किल हो रहा है। कई बार तो बाइक सवार लोग गिरकर घायल हो रहे हैं।

बॉक्स

पैचवर्क के नाम पर खानापूर्ति

शहर में रोड्स की बात करें तो अलग-अलग डिपार्टमेंट की है। लेकिन जिम्मेदार सभी के एक से बढ़कर एक हैं, जिस कारण आम पब्लिक टूटी रोड्स का दंश झेल रही है। कहीं कहीं पर पैच वर्क के नाम पर रोड पर पत्थर डाल दिया है, लेकिन उसके ऊपर सीमेंट या फिर तारकोल नहीं डाला गया। जिस कारण पत्थर भी रोड पर बिखर गया है और हादसे का कारण बन रहा है। इस फैले पत्थर पर भी कई बाइक सवार गिरकर घायल हो रहे हैं।