-सर्किट हाउस में वित्त और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ वित्त मंत्री ने की बैठक

-मीडिया से मुखातिब होने पर विपक्ष पर साधा निशाना

बरेली : प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने सर्किट हाउस में वित्त और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। मीडिया से मुखातिब होने के बाद प्रियंका गांधी के दौरों पर पूछे गए सवाल पर वित्त मंत्री ने कहा कि जो लर्निंग ड्राइवर के हाथ में गाड़ी सौंप दी जाए तो क्या होता है। कही पहाड़ पर चढ़ा देंगे, कही गड्ढे में गिरा देंगे। कभी किसी लर्निंग ड्राइवर की गाड़ी में बैठ मत जाइएगा आप।

कान्हा उपवन को संवारिए।

किसान आंदोलन पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियों के पास कहने को कुछ बचा नहीं है। 2.40 करोड़ किसानों को सम्मान निधि दी, वहां बैठे कितने है 200, आप खुद ही समझ लीजिए। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्राथमिकताओं को गिनाते हुए कहा कि कान्हा उपवन को संवारिए। तभी गौवंशीय पशु सुखी होंगे। कृषिबिल और किसानों पर उन्होंने कहा कि विपक्ष अब भी इसका मुद्दा खड़ा करने की कोशिश ही कर रहा है, लेकिन किसानों का साथ नहीं मिल रहा है।

सक्रियता बढ़ाने को कहा

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से कोविड वैक्सीन लगाने पर केंद्रीत रहने के लिए कहा। कोविड की बढ़ती दर पर ¨चता जताते हुए उन्होंने अपील की। मास्क लगाए और शारीरिक दूरी का ख्याल रखे। प्रशासकीय अधिकारियों से भी उन्होंने सक्रियता बढ़ाने के लिए कहा। उन्होंने सभी पात्र लोगों तक सरकारी योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ पहुंचाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने जिनके पास शौचालय उपलब्ध नही था, उन्हें निश्शुल्क शौचालय और जिन गरीबों के पास सिर छुपाने की छत तक नहीं थी। उन्हें निश्शुल्क आवास उपलब्ध कराए है।

सरकार कर च्ही अच्छा काम

एक हजार से ज्यादा आंगनबाड़ी केंद्रों का भी सुंदरीकरण किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि रोजगार की दिशा में सरचर अच्छा काम कर रही है। बेरोजगारों को रोजगार प्रदान किया जा रहा है। इस दौरान महापौर उमेश गौतम, विधायक फरीदपुर श्याम बिहारी, जिलाधिकारी नितीश कुमार, नगर मजिस्ट्रेट मदन कुमार, उप जिलाधिकारी सदर विशुराजा समेत अधिकारी मौजूद रहे।