- फिजियोथेरेपी क्लीनिक में काम करती है पीडि़ता, 2014 से शारीरिक शोषण करने का आरोप, रिपोर्ट

बरेली। फिजियोथेरेपी क्लीनिक पर काम करने वाली युवती के साथ उसके सहकर्मी ने क्लीनिक में ही दुष्कर्म किया। फिर शिकायत करने की चेतावनी देने पर शादी का झांसा देकर करीब सात साल तक उसका शारीरिक शोषण करता रहा। अब शादी का दवाब बनाने पर आरोपी सहकर्मी ने अपने घर वालों ने उसे मिलवाया तो उन्होंने लाखों की मांग की आड़ में शादी करने से इंकार कर दिया। साथ ही शिकायत करने पर जान से मारने की भी धमकी दी। अब पीडि़ता की शिकायत पर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

साथ ले गया दूसरे क्लीनिक पर

कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली पीडि़ता ने दर्ज रिपोर्ट में बताया कि वह साल 2010 से नॉवल्टी चौराहा स्थित एक फिजियोथेरेपी क्लीनिक पर काम करती थी। साल 2014 में सहकर्मी जिला बदायूं के थाना फैजगंज बेहटा में कोरारे निवासी सुमित मौर्य उर्फ सोनू ने भी वहां काम करना शुरू किया था। उनके मुताबिक सोनू अक्सर उनसे छेड़छाड़ भी करता था। आरोप है कि इसी बीच सोनू ने उनके साथ दुष्कर्म किया था। उन्होंने शिकायत करने की चेतावनी दी तो उसने धमकाने के साथ ही शादी करने का भी दावा किया। इसके बाद सीबीगंज स्थित अपनी बहन के घर भी लेजाकर कई बार दुष्कर्म किया। उन्होंने बताया कि 2015 में सोनू रामपुर गार्डन स्थित एक क्लीनिक पर काम करने लगा तो उन्हें भी वहां ले गया और लगातार उनका शारीरिक शोषण करता रहा। इसके बाद 2019 में वह अपने घर बदायूं लौट गया। फिर 2020 में होटल में बुलाकर भी कई बार दुष्कर्म किया।

शादी करने को मांगे दस लाख

पीडि़ता के मुताबिक शादी का दवाब बनाने पर सोनू शादी करने से इंकार कर रहा था। इस पर उन्होंने पिछले साल 15 मार्च को वूमेन हेल्प लाइन पर उसकी शिकायत भी कर दी थी। शिकायत करने के बाद सोनू ने उन्हें शाम को अलखनाथ मंदिर में मिलने बुलाया। उनके मुताबिक कार्रवाई रोकने के कुछ दिन बाद सोनू के जीजा ने उन्हें फोन किया और कहा कि दस लाख रुपये देती तो सोनू तुमसे शादी कर लेता। इसके बाद सभी लोगों ने उनसे संपर्क करना बंद कर दिया। अब परेशान होकर पीडि़ता ने मामले की शिकायत कोतवाली में की तो आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।