आने वाले दिनों में दाम काम होने की उम्मीद

बरेली : शारदीय नवरात्र शुरू होते ही व्रत रखने वाले लोगों की जेब पर फलों के दाम भारी पड़ने लगे हैं। लोगों का कहना है कि सप्ताह भर पहले तक फलों की कीमत कम थी, लेकिन नवरात्र शुरू होते ही कीमत बढ़ गई है। दो दिन में ही फलों के दाम में बढ़ोतरी हुई है। वहीं डेलापीर थोक सब्जी मंडी में पर्याप्त फलों की आवक होने से नवरात्र में किसी भी फल की कमी नहीं होगी। आढ़तियों के मुताबिक हर बार की अपेक्षा इस बार दाम में अधिक वृद्धि नहीं होगी। फल विक्रेता आकाश के मुताबिक केवल दो दिन में ही दाम में मामूली बढ़ोत्तरी हुई है। जबकि आने वाले दिनों में रेट कम होने की उम्मीद है।

फल दाम प्रति किलो में दो दिन पहले के दाम

केला 40 35

सेब 70-90 55-70

अनार 70-110 60- 90

पपीता 40 30

अमरूद 60 40

मंडी में फलों की आवक भरपूर

डेलापीर स्थित थोक फल मंडी में इस समय हर ओर फल की पेटियां नजर आ रही हैं। कहीं सेब भरा है तो कहीं अनार। मंडी में प्रतिदिन पांच से सात गाड़ी फल की खपत हो रही है। नवरात्र के दौरान फलों की मांग 25 फीसद तक बढ़ जाती है। शुक्रवार को मंडी में लगभग सभी सीजनल फलों की पर्याप्त गाडि़यां उतरी। फल आढ़तियों के मुताबिक इस बार फलों के दाम में ज्यादा वृद्धि नहीं होगी।

यहां से आते हैं फल

सेब- कश्मीर व हिमांचल प्रदेश

केला- पडरौना एवं आसपास

संतरा - नागपुर

अनार - नासिक

पपीता - आंध्र प्रदेश

मौसमी - आंध्र प्रदेश

व्रत के लिए मिठाईयां व नमकीन की बढ़ी डिमांड

शनिवार से शुरू हो रहे नवरात्र में व्रत रहने वालों के लिए मिठाई कारोबारियों ने व्रत वाली मिठाईयां व नमकीन पूरी शुद्धता के साथ बनवाई है। इनकी शुक्रवार को अच्छी डिमांड रही। मिठाई कारोबारी देवेंद्र खंडेलवाल ने बताया कि हर बार की तरह इस बार भी शुद्धता व गुणवत्ता का पूरा ध्यान रखते हुए नवरात्र में व्रत रहने वालों के लिए मिठाईयां व नमकीन बनवाई गई है। जिसकी अच्छी बिक्री हो रही है।