-बारादरी में एक महिला ने एफसीआई कर्मचारी से तंग आकर दी जान

-पति से अलग होने पर शादी का बना रहा था दवाब, पुलिस कर रही पूछताछ

बरेली : एक महिला ने सुसाइड से पहले अपने साथ हुए जुल्म की दास्तां अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर दी। उसने एक एफसीआइ कर्मचारी पर पति से अलग होने पर उस पर जबरन शादी का दवाब बनाने, उसे अपने साथ संबंध बनाने समेत कई गंभीर आरोप लगाए हैं। महिला के 8 साल के बेटे ने भी मोबाइल में रिकॉर्ड आरोपों की पुष्टि की है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मोबाइल रिकॉर्डिंग के आधार पर एफआईआर दर्ज कर ली है। मामला बारादरी थाना अंतर्गत कृष्णा कॉलोनी का है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ कर कर रही है।

प्राइवेट जॉब करती थी

मृतका की पहचान राखी श्रीवास्तव के रूप में हुई है। वह कृष्णा नगर में पति से अलग किराए के मकान में रह रही थी। वह प्राइवेट जॉब करती थी। नवादा शेखान निवासी रमनपाल ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी राखी श्रीवास्तव की शादी 2010 में प्रेमनगर के पटेल नगर निवासी दीपक श्रीवास्तव से की थी। कुछ दिनों बाद दोनों का मनमुटाव हो गया। इसके बाद राखी ने पति और ससुरालियों पर दहेज एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करा दिया था और राखी अपने 8 वर्षीय बेटे आर्यन के साथ बीते तीन सालों से मायके में ही रह रही थी। कुछ दिनों पहले उसने कृष्णा नगर कॉलोनी में मकान किराये पर लिया था।

बेटे को छोड़ गई थी मायके

पिता ने बताया की सैटरडे को राखी मायके आई थी और बेटे आर्यन को यह कहकर वहां छोड़ गई कि उसे नाना-नानी की याद आ रही है। संडे सुबह रमनपाल ने राखी के नंबर पर फोन किया तो फोन बंद आने लगा। काफी देर तक जब उससे बात नहीं हो सकी तो राखी का भाई नितीश और उसकी बहन मौक पर पहुंचे तो देखा कि राखी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। राखी ने गले में साड़ी का फंदा लगाया था लेकिन भार अधिक होने के चलते गांठ खुल गई थी जिसकी वजह से शव नीचे गिर गया था। परिजनों ने बॉडी नीचे रख दी थी। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

5-5 मिनट की है रिकॉर्डिंग

पुलिस ने जब कमरे की तलाशी ली तो उन्हें राखी का मोबाइल मिला। पुलिस ने मोबाइल कब्जे में ले लिया। मोबाइल में राखी ने आधा दर्जन ऑडियो रिकॉर्डिंग की हैं। सभी रिकॉर्डिंग 5-5 मिनट की हैं। जिससे लगता है कि उसने सुसाइड से पहले पूरी रिकॉर्डिंग की है। पुलिस के मुताबिक रिकॉर्डिंग में राखी बोल रही है कि उसका घर बर्बाद करने वाला कोई और नहीं बल्कि मोहल्ले का रहने वाला राम प्रासद यादव है। वह लगातार उस पर शादी करने का दबाव बना रहा था, वह कई और महिलाओं के साथ भी यह सब कर चुका है। वह उन महिलाओ को टारगेट करता है, जिनकी शादी टूट जाती है। वह रिश्ते बनाने का दबाव बनाता है, वह मदद का बहाना करता है। उसी के कारण वह आत्महत्या करने को मजबूर हो गई है। जब तक कानून उसे सजा नहीं देगा उसकी आत्मा को इंसाफ नहीं मिलेगा।

बेटी ने कभी नहीं बताया

पिता का कहना है कि उन्हें रामप्रसाद के बारे में बेटी ने कभी नहीं बताया। शायद वह शर्म के चलते चुप रही होगी। सच्चाई जानने के बाद राखी के पिता ने आरोपी राम प्रसाद यादव निवासी नवादा शेखान के खिलाफ बारादरी पुलिस से मामले की शिकायत की है। पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। रामप्रकाश एफसीआई में कर्मचारी है।

महिला ने सुसाइड किया है, उसके मोबाइल में कई रिकॉर्डिंग मिली है, जिसमें उसने रामप्रकाश पर परेशान करने का आरोप लगाया है, एफआईआर दर्ज कर आरोपी को पकड़ लिया है।

शीतांशु शर्मा, एसएचओ बारादरी