बरेली : बरेली कॉलेज में पीजी के 13 कोर्सों में से ज्यादातर सीटें खाली हैं। फ‌र्स्ट फेज समाप्त भी हो गया है। अब रुहेलखंड विश्वविद्यालय की ओर से निर्देश मिलने के बाद वेडनसडे से बरेली कॉलेज ने भी खाली सीटों पर पंजीकरण के लिए वेबसाइट ढ्डष्ढ्डश्रठ्ठद्यद्बठ्ठद्गड्डस्त्रद्वद्बह्यह्यद्बश्रठ्ठ.द्बठ्ठ खोल दी है। अभ्यर्थी बीलिब, एमलिब, हिन्दी, अंग्रेजी, संस्कृत, उर्दू, दर्शन शास्त्र, भारतीय इतिहास, अर्थशास्त्र, राजनीति शास्त्र, गणित, सैन्य अध्ययन, सांख्यिकी विषय में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं। कॉलेज के प्रवेश समन्वयक डॉ। वीपी सिंह ने बताया कि पंजीकरण शुल्क 100 रुपये है। अभी अंतिम तिथि तय नहीं है। इसलिए आवेदन का पूरा मौका है। अभ्यर्थियों को पंजीकरण के समय सभी जरूरी शैक्षिक प्रमाण पत्रों की प्रतियां अपलोड करनी होगी। भारांक प्राप्त करने के लिए भी जरूरी प्रमाण पत्र करने अनिवार्य हैं।

साहू राम स्वरूप महिला महाविद्यालय

यहां बीलिब आईएससी और एमकाम में सत्र (2020- 2021) में प्रवेश शुरू हो गए हैं। कॉलेज प्रशासन ने इसका शेड्यूल जारी कर दिया हैच् इच्छुक अभ्यर्थी महाविद्यालय में संपर्क कर सकते हैं।

तो नहीं भर पा रहे आवेदन

एमजेपीआरयू ने पीजी दाखिले के लिए दूसरे चरण के ऑनलाइन पंजीकरण शुरू कर दिए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि सिर्फ 2017 से 2020 में स्नातक करने वालों के लिए आवेदन का विकल्प आ रहा है। जो छात्र 2016 या इससे पूर्व स्नातक कर चुके हैं, उनको विकल्प नहीं मिल रहा। समाजवादी छात्र सभा के छात्र नेता इमरान खान ने कहा कि यह छात्रों के साथ अन्याय है। इसमें तुरंत सुधार होना चाहिए। अगर विकल्प में सुधार नहीं हुआ तो कुलपति से मिलकर शिकायत दर्ज कराई जाएगी।