फैक्ट एडं फिगर

31 सेंटर्स पर जिले में होगा एग्जाम

25 सेंटर्स पर 480 कैंडीडेट्स के बैठने का इंतजाम

5 सेंटर्स पर 384 कैंडीडेट्स के बैठने का इंतजाम

1 सेंटर पर 447 कैंडीडेट्स देंगे एग्जाम

2 पालियो में एग्जाम, पहली पाली सुबह 9.30 बजे से दूसरी पाली 2.30 बजे से

बरेली : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित आरओ, एआरओ यानी समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी-2016 का प्री एग्जाम बरेली जिले में 31 सेंटर पर होगा। 20 सितंबर संडे को आयोजित होने वाली परीक्षा में जिले में 14367 कैंडिडेट्स भाग लेंगे। प्रशासन ने परीक्षा की तैयारियों पूरी कर ली हैं, जिसके तहत सेंटर्स पर मजिस्ट्रेट की ड्यूटी लगा दी गई है।

कैंडिडेट्स की होगी चेकिंग

जानकारी के मुताबिक ज्यादातर इंटर कॉलेज में सेंटर बनाए गए हैं। क्यूंकि डिग्री कॉलेज में फाइनल ईयर के एग्जाम चल रहे हैं। परीक्षा सेंटर पर कैंडिडेट्स की चेकिंग के लिए 2 पुलिसकर्मी और दो महिला पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। मजिस्ट्रेट भी निगरानी रखेंगे। एग्जाम सेंटर तक पेपर किस तरीके से सुरक्षा में जाएंगे और किस तरीके से एग्जाम सीट का कलेक्शन किया जाएगा, इस संबंध में अधिकारियों ने दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं।

यहां है सेंटर्स

इस्लामिया ग‌र्ल्स इंटर कॉलेज, बरेली इंटर कॉलेज, सीबीगंज इंटर कॉलेज, साहू गोपीनाथ इंटर कॉलेज समेत 31 सेंटर्स बनाए गए हैं।

सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो कराना चैलेंज

कोरोना काल में हो रहे यूपी लोक सेवा आयोग की तरफ से समीक्षा अधिकारी एग्जाम में 14,367 कैंडिडेट्स एग्जाम देंगे। एग्जाम के लिए शहर में 31 सेंटर्स भी बनाए गए हैं। इन सभी सेंटर्स पर सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना एक चैलेंज भरा काम होगा। हालांकि जिला प्रशासन ने इसके लिए अफसरों को पहले ही जिम्मेदारी बांट रखी है, ताकि किसी कैंडिडेट्स को प्रॉब्लम न हो।

सेंटर पर एंट्री से पहले स्क्रीनिंग

एग्जाम सेंटर्स पर एंट्री से पहले कैंडिडेट्स की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जाएगी, ताकि किसी कैंडिडेट्स का टेम्प्रेचर अगर बढ़ा हुआ आता है तो उसे अन्य कैंडिडेट्स से अलग बठाकर एग्जाम दिलाया जा सके।