-पीलीभीत बाईपास रोड पर हुआ हादसा, परिजनों ने शव सड़क पर रखकर लगाया जाम

बरेली : बारादरी थाना अंतर्गत डोहरा रोड पर तेज रफ्तार कार सवार ने स्कूटी में टक्कर मार दी। टक्कर मारने के बाद कार सवार ने भागने कि कोशिश की तो स्कूटी कार में फंस गई और कार सवार स्कूटी को घसीटते हुए पीलीभीत रोड पर काफी दूर तक ले गया। वहां से गुजर रहे लोगों ने पीछा किया तो वह कार छोड़कर भागने लगा, लेकिन तब तक स्कूटी में आग लग गई। हादसे में स्कूटी सवार की जान चली गई और स्कूटी जलकर खाक ही गई। लोगो ने कार में सवार एक शख्स को पकड़कर पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। हादसे के बाद मौके पर परिजन व आसपास के लोग पहुंच गए और जमकर हंगामा किया। लोगो ने सड़क पर शव रखकर जाम लगने की कोशिश की लेकिन मौके पर पहुंचे एएसपी ने कार्रवाई का आश्वासन दिया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है पकड़ा गया युवक कार नहीं चला रहा था, कार कोई और चला रहा था और उसी के हादसे की सूचना पर वह मौके पर पहुंच गया और लोगों ने उसे पकड़ लिया। कार मालिक ड्राइवर की तलाश की जा रही है।

सामान लेकर लौट रहे थे

ओमप्रकाश पटेल चंद्रपुर बिथरी चैनपुर के रहने वाले थे। उनकी दूध की डेयरी है। मंडे शाम को वह श्यामगंज से बूंदी लेकर घर लौट रहे थे। जैसे ही वह डोहरा रोड पर यूनिवर्सिटी के सामने पहुंचे की तभी पीछे से तेज रफ्तार फॉच्र्यूनर कार ने टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि स्कूटी कार में फंस गई। हादसे के बाद कार सवार रुका नहीं और भागने कि कोशिश की लेकिन स्कूटी उसकी कार में आगे फंस गई। इसके बाद भी उसने कार नहीं रोकी। करीब 150 मीटर बाद ओमप्रकाश अलग गिर गए और उनकी मौत हो गई लेकिन स्कूटी कार में ही फंसी रही और ड्राइवर कार भागते हुए पीलीभीत बाईपास पर पहुंच गया। हादसे के बाद बीजेपी व व्यापारी नेता देवेन्द्र जोशी व अन्य लोगों ने उसका पीछा करना शुरू कर दिया और बारादरी पुलिस को सूचना दी।

कई किलोमीटर तक घसीटा स्कूटर

चश्मदीदों की मानें तो कार सवार हादसे के बाद बहुत तेजी से कार भागने लगा। कार के अगले हिस्से में स्कूटी फंस गई थी, लेकिन वह स्कूटी को घसीटते हुआ डोहरा रोड चौराहा होते हुए पीलीभीत बाईपास पर एक प्राइवेट हॉस्पिटल के सामने मजार तक लेकर गया। इसी दौरान कार में फंसी स्कूटी में आग लग गई। इसके बाद कार सवार मौके से भाग गया। जिस जगह हादसा हुआ और जहां स्कूटी में आग लगी वहां तक की दूरी करीब डेढ़ किलोमीटर है। हादसे में कार का अगला हिस्सा भी बुरी तरह से डैमेज हो गया। हादसे की सूचना पर पुलिस पहुंची और मामले में जांच पड़ताल शुरू की।

त्योहार के दिन परिवार में मातम

हादसे के बाद गुस्साई भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया और शव सड़क पर रखकर जाम लगा दिया। सूचना पर फोर्स बुला ली गई और एएसपी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने लोगो को समझाकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। हादसे के बाद परिवार में कोहराम मचा हुआ है। त्योहार के दिन परिजन के खोने से परिवार सदमे में है। सभी का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है। ओमप्रकाश के परिवार में पत्‍‌नी और तीन बच्चे हैं।

पब्लिक ने एक को पकड़कर पीटा

हादसे के बाद लोग कार के पास पहुंचे तो यहां पर एक युवक मिल गया जिसे लोगों ने ड्राइवर समझकर पीट दिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ में युवक ने पुलिस को बताया कि उसका नाम मानवेन्द्र है और वह लालपुर इज्जतनगर का रहने वाला है। उसके पिता राम बहादुर रिटायर्ड दरोगा है। वह जिला अस्पताल में क्लर्क है। कार उसके दोस्त सूरज राठौर निवासी जोगी नवादा की है। कार लखनऊ से खरीदी गई है, जिसके कागज ट्रांसफर नहीं हुए है। कार को सूरज चला रहा था, सूरज ने उसे हादसे की सूचना दी तो वह मौके पर पहुंचा तो लोगो ने उसे पकड़ लिया। पुलिस सूरज की तलाश कर रही है।

दोहरा रोड पर हादसे में एक शख्स की जान गई है। एक युवक को पब्लिक ने पकड़ा है लेकिन कार कोई और चला रहा था, जिसकी तलाश की जा रही है।

शितांशु शर्मा, थाना प्रभारी बारादरी