- डोहरा रोड पर सुबह पौने नौ बजे की घटना, पति के साथ दवा लेने जा रही थी महिला

- हादसे के बाद जमकर हुआ हंगामा, तीन थानों की फोर्स पहुंची

बरेली : गोरखपुर डिपो की रोडवेज बस ने शनिवार को साइड से बाइक को टक्कर मार दी जिससे बाइक पर बैठी महिला दूर जाकर गिरी। महिला को जिला अस्पताल ले जाया जाता, इससे पहले ही उसकी मौत हो गई। महिला की मौत पर गुस्साई भीड़ ने जमकर हंगामा काटा। घटना के बाद भाग रहे चालक को दौड़ाकर पकड़ लिया। चालक की पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। मामले में बारादरी पुलिस ने बस नंबर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सुमित कुमार मिश्रा सहकारी समिति में अकांउटेंट के पद पर कार्यरत हैं। उनके तीनच्बच्चे सारद, खुशी और रिद्धी है।

मौके पर ही हो गई मौत

घटना सुबह करीब पौने बजे पीलीभीत रोड पर डोहरा तिराहे के पास की है। पीलीभीत रोड स्थित विष्णुपुरम कालोनी के रहने वाले सुमित मिश्रा पत्नी सुशीला देवी को बाइक से दवा दिलाने रुहेलखंड मेडिकल कॉलेज के लिए निकले थे। डोहरा मोड़ के पास वह पहुंचे ही थे कि दिल्ली जा रही गोरखपुर डिपो की बस उनके बगल से गुजरी। तेज रफ्तार बस के पिछली पहिये की चपेट में सुमित की बाइक आ गई। बस की रफ्तार का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि टक्कर लगते ही सुशीला देवी दूर जाकर गिरी। इससे उनकी मौत हो गई। सुमित भी घायल हो गए। घटना के बाद भीड़ इकट्ठी हो गई। आस-पास के लोग इकट्ठा हुए तो चालक भागने लगा। इस पर भीड़ ने चालक को पकड़ पिटाई शुरू कर दी। हंगामा शुरू होते ही पीलीभीत रोड पर जाम लग गया। स्थिति नियंत्रण के लिए बारादरी के साथ इज्जतनगर और प्रेमनगर थाना की फोर्स पहुंची। जैसे-तैसे लोगों को समझाकर शांत कराया गया। सुमित की तहरीर पर बारादरी पुलिस ने बस नंबर पर रिपोर्ट दर्ज की है।

ड्राइवर की लाठी-डंडों से पिटाई

घटना के बाद गुस्साई भीड़ ने बस चला रहे ड्राइवर रामा यादव निवासी धरमंगल खजनी गोरखपुर की जमकर पिटाई का दी। लाठी-डंडों से उसकी इस कदर पिटाई की गई कि वह बुरी तरह घायल हो गया। रामा यादव पर डंडों की बरसात हो ही रही थी कि पीछे से आ रही एक और बस के ड्राइवर मुनेंद्र निवासी नवादा शेखान को भी भीड़ ने पीट दिया। दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों को जिला अस्पताल भर्ती कराया गया। पिटाई का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गया। घटना के बाद उग्र भीड़ को देखकर कोई भी वाहन आगे बढ़ाने की जहमत नही जुटा सका। एक बस ने आगे बढ़ने की जहमत उठाई भी तो उसकी पिटाई कर दी गई। इससे गाडि़यां आगे नहीं बढ़ी और जाम लगता चला गया। घटना के बाद करीब एक घंटे तक बाईपास रोड पर जाम लगा रहा।

मृतका के पति की तहरीर पर बस नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। चालक को पीटने वालों की वीडियो से पहचान कराई जा रही है।

- नीरज मलिक, इंस्पेक्टर, बारादरी