- स्मार्ट कार्ड के जरिए पे कर सकते हैं किराया

- सभी रूट्स पर पैसेंजर्स को मिलेगी यह सुविधा

BAREILLY: स्मार्ट कार्ड से रोडवेज की बसों में सफर करने के दिन आ गए हैं। दिल्ली और कोलकाता जैसे मैट्रो सिटीज की तर्ज पर बरेली में भी यह सर्विस स्टार्ट कर दी गई है। यूपीएसआरटीसी की इस कवायद के बाद पैसेंजर्स स्मार्ट कार्ड के जरिए किराया पे कर सकते हैं। रोडवेज की ओर से पैसेंजर्स के लिए ओपन इंडिट ट्रेवेल कार्ड व एमएसटी से सफर करने वाले पैसेंजर्स के लिए रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया दो महीने पहले की चालू कर दी गई थी। रोडवेज द्वारा पचास रुपए में कार्ड का रजिस्ट्रेशन किया जा रहा है।

सभी रोड पर सुविधा

यह सुविधा पैसेंजर्स को सभी रूट्स पर मिलेगी। ऑफिसर्स ने बताया कि, बरेली से दिल्ली, आगरा, मथुरा, बदायूं, जयपुर सहित अन्य रूट्स पर चलने वाली सभी बसों में पैसेंजर्स स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंडक्टर को प्रोवाइड कराए गए इलेक्ट्रॉनिक टिकटिंग मशीन (ईटीएम) में जीपीआरएस लगाया गया है।

भ्00 में म्00 का सफर

स्मार्ट कार्ड बनाने के लिए रोडवेज का टाईअप आईसीआईसीआई बैंक से हुआ है। स्मार्ट कार्ड को 'कॉम्बो प्रीपेड' कार्ड का नाम दिया गया है। भ्00 रुपयए के रिचार्ज पर म्00 का, क् हजार पर क्,ख्00 का, क्,भ्00 पर क्,800 का, ख्,000 पर ख्ब् और ख्,भ्00 के रिचार्ज पर फ्,000 रुपए तक का सफर किया जा सकता है। वहीं दूसरी ओर स्मार्ट एमएसटी के जरिए सौ किमी की जर्नी या फिर प्रति महीने साठ ट्रिप किए जा सकते है। इस सर्विस के लिए मात्र फ्म् ट्रिप का ही भुगतान करना होगा।

स्मार्ट कार्ड सेवा शुरू हो गई है। पैसेंजर्स को किराए के लिए नकद पैसे देने की जरूरत नहीं है। स्मार्ट कार्ड से पेमेंट किया जा सकता है।

नीरज अग्रवाल, एआरएम प्रशासन, रोडवेज