-उत्तर रेलवे महाप्रबंधक ने जंक्शन का किया ¨वडो ट्रे¨लग निरीक्षण

बरेली : उत्तर रेलवे महाप्रबंधक आशुतोष गंगल शुक्रवार को जीएम स्पेशल से शाहजहांपुर से सीतापुर सेक्शन का निरीक्षण करने पहुंचे। निरीक्षण के बाद दिल्ली वापस लौटते समय जीएम बरेली कैंट स्थित लाल फाटक क्रा¨सग पर रुके। यहां पर बनाए जा रहे ओवरब्रिज की डिजाइन व शेष कार्य देखा। इस दौरान उन्होंने मंडल रेल प्रबंधक से रेलवे का हिस्सा नवंबर माह तक पूरा कराने व शेष कार्य सेतु निगम को अपने मुताबिक करने देने की बात कही। महाप्रबंधक आशुतोष गंगल ने सीओएम जया वर्मा, चीफ सेफ्टी अधिकारी सीमा कुमार, ¨प्रसिपल चीफ इंजीनियर सीपी गुप्ता, मुरादाबाद रेल मंडल के डीआरएम तरुण प्रकाश के साथ मंडलीय रेलवे अधिकारी मौजूद रहे।

20 मिनट रुके जीएम ने व्यापारियों से जाना हाल

लाल फाटक में 20 मिनट रुके जीएम ने बरेली कैंट माल साइ¨डग के बारे में भी जानकारी ली। बरेली सीमेंट डीलर एंड फर्टिलाइजर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने समस्याओं का एक पांच सूत्रीय मांगों का ज्ञापन महाप्रबंधक को दिया। व्यापारियों की समस्याओं का त्वारित निस्तारण किए जाने के निर्देश डीआरएम मुरादाबाद को दिए। उन्होंने डीआरएम से लाल फाटक से कैंट साइ¨डग पर हो गए गड्ढों को फिलहाल भरवाने व व्यापारियों की समस्याओं का निस्तारण जल्द करने के निर्देश दिए। वहीं पत्रकारों से वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि नवंबर माह तक रेलवे यहां अपने हिस्से का काम पूरा कर लेगा। जबकि सेतु निगम अपना काम करता रहेगा। बता दें कि लालफाटक ओवरब्रिज चार साल से बन रहा है। सेना की आपत्ति के चलते कुछ हिस्से का काम रुका हुआ था। उम्मीद जताई जा रही है कि 2022 में लाल फाटक आरओबी पर ट्रैफिक दौड़ने लगेगा।

हुलासनगरा फ्लाईओवर निर्माण देरी में रेलवे की भूमिका नहीं

जीएम आशुतोष गंगल ने हुलासनगरा रेलवे क्रा¨सग पर बन रहे फ्लाईओवर निर्माण के बारे में बताया कि इस प्रोजेक्ट को नेशनल हाईवे की ही एजेंसी काम कर रही है। रेलवे ने अपने हिस्से का निर्माण करने के लिए स्वीकृति देने के साथ ही बजट भी दे दिया है। ऐसे में रेलवे को जिम्मेदारा नहीं कहा जा सकता है।

पब्लिक डिमांड पर चलाई जाएंगी पैसेंजर ट्रेन

पैसेंजर ट्रेनों के संचालन पर महाप्रबंधक ने कहा कि पब्लिक की डिमांड पर ट्रेनें चलाई जा रही हैं। अभी पैसेंजर ट्रेनों के चलाने की मांग मुरादाबाद मंडल से नहीं मिली है। एमएसटी पिछले डेढ़ साल से बंद होने व यात्रियों को दिक्कत होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि कोविड प्रोटोकाल के चलते एमएसटी बंद की गई थी। रेलमंत्रालय और गृहमंत्रालय इसको लेकर निर्णय लेगा।

जाम में फंसे महाप्रबंधक

जीएम स्पेशल के आने से रेलवे क्रा¨सग बंद थी। ट्रेन से उतरते ही जाम को देख महाप्रबंधक ने क्रा¨सग को खोलने के निर्देश दिए लाल फाटक ओवरब्रिज निर्माण की वास्तविक हकीकत देखने के लिए महाप्रबंधक रेलवे क्रा¨सग से पैदल कार्य स्थल तक पहुंचे। इस दौरान वह जाम में भी फंस गए। आरपीएफ ने काफी मशक्कत करके जाम खुलवाया। वहीं घेराबंदी करते हुए जीएम को कार्यस्थल तक लेकर पहुंचे।