- कैंट के गांव बुखारा में कच्छा बनियान गिरोह ने एक मकान को बनाया निशाना, लाखों का सामान लेकर हुए फरार

- पुलिस ने दबाई घटना, महज चोरी बताकर दर्ज की रिपोर्ट, तहरीर तक बदलवाई

बरेली। कैंट के बुखारा गांव में कच्छा बनियान गिरोह के पांच बदमाशों ने सैटरडे देर रात एक घर को निशाना बनाकर डकैती डाली। तलवार व हथियार से लैस बदमाशों ने घर में मौजूद लोगों को बंधक बनाकर आधे घंटे तक घर खंगाला। फिर घर में मौजूद सोने की च्वैलरी व नकदी लूट ले गए। पीडि़त ने घर में डकैती पड़ने की कैंट पुलिस को तहरीर सौंपी। आरोप है कि कैंट पुलिस ने पीडि़त से डकैती के बजाय चोरी की दूसरी तहरीर लिखवाई और मामला दबा दिया।

बदमाश बोले, गलती से घुस आए

पीडि़त मोहम्मद आरिफ कैंट के बुखारा गांव के रहने वाले हैं। वह राजमिस्त्री का काम करते हैं। उनके मुताबिक सैटरडे को रात करीब साढ़े 12 बजे तलवार व तमंचे से लैस कच्छा बनियान गिरोह के पांच बदमाश घर में घुस आए। बदमाशों के घुसने पर खटपट की आवाज आई तो उनकी आंख खुल गई। इस पर बदमाशों ने आरिफ से कहा कि वह गलती से घर में घुस आए हैं। बातचीत सुन आरिफ की पत्‍‌नी रुकसार भी जाग गईं। हथियारों से लैस बदमाशों को देख वह डर गईं। इस पर बदमाशों ने कहा डरने की जरूरत नहीं है। हम लोगों को सिर्फ पानी पिला दीजिए, चले जाएंगे।

उठते ही बना लिया बंधक

आरिफ की मुताबिक उस वक्त वह लेटे हुए थे। फिर बदमाशों के कहने पर जैसे ही उठे बदमाशों ने उन्हें व पत्‍‌नी को बंधक बना लिया और तमंचा तान दिया। इसके बाद घर में रखी अलमारी की चाबी मांगी। डर के चलते आरिफ ने बदमाशों को चाबी दे दी। इसके बाद बदमाशों ने अलमारी में रखे सोने के झाले, मांगपट्टी, कंगन, लॉकेट, नथ, अंगूठी, कुंडल, पायल व पांच हजार रुपये लूट लिए। पीडि़त ने करीब पांच लाख रुपये के नुकसान होने की बात कही है। पत्‍‌नी व आरिफ ने बचने के लिए चीखने की कोशिश की तो बदमाशों ने जान से मारने की धमकी दी और करीब आधे घंटे घर खंगालने के बाद फरार हो गए।

डकैती दबाकर चोरी में केस दर्ज

डकैती की घटना की सूचना मिलने पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पीडि़त ने कैंट पुलिस को उनके घर में डकैती पड़ने की सूचना दी, लेकिन पुलिस ने मामला दबा दिया और महज चोरी की रिपोर्ट दर्ज कर ली। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि देर रात पीआरवी को एक सूचना मिली थी। एक व्यक्ति ने शिकायत की थी कि उनके घर में कुछ चोर घुस आए थे। जोकि अलमारी में रखा लाखों का सामान ले गए। कुछ खटपट की आवाज सुनाई दी तो वह लोग उठे और उन्होंने बदमाशों को भागते हुए देखा। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मौका मुआयना कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज की गई। मामले की जांच की जा रही है। पीडि़त का आरोप है कि पुलिस ने उनका मामला दबा दिया। वहीं पुलिस द्वारा साझा की गई घटना की तहरीर और पीडि़त द्वारा दी गई तहरीर भी अलग हैं।