रिछा: बकैनियां अड्डे पर पुलिस पिकेट के समीप चोरों ने सेंध लगाकर चार घरों से नकदी समेत लाखों की कीमत के सोने चांदी के जेवर व माल साफ कर दिया। पीडि़तों ने चोरी की सूचना पुलिस को दी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

चोरो घरों में लगाई सेंध

रिछा-जहानाबाद मार्ग किनारे बकैनियां अड्डे पर कई मकान व दुकाने हैं। संडे रात चोरों ने बाजार के पास ईश्वरी प्रसाद, एवं उनके बराबर में बंद पड़े लेखराज, मेन रोड किनारे मुहम्मद इकबाल व मुहम्मद इस्लाम के घरों को निशाना बनाया। चोर सभी घरों में सेंध लगाकर अंदर घुसे। ईश्वरी प्रसाद के घर से चोर 60 हजार की नकदी तथा लाखों की कीमत के सोने चांदी के जेवर व कपड़े ले गए। लेखराज के घर से सोने के कुंडल, पाजेब व दस हजार की नकदी तथा मुहम्मद इकबाल व मुहम्मद इस्लाम के घरों से भी सोने-चांदी के जेवरात समेत नकदी चुराकर ले गए। चोर चारों मकान से लगभग तीन लाख का माल समेट ले गए।

पुलिस की लापरवाही से चोरी

मंडे सुबह गृह स्वामियों को इसकी जानकारी हुई। दरअसल गर्मी के कारण घर के लोग आंगन में सो रहे थे। सूचना पर चौकी पुलिस मौके पर पहुंची और खानापूरी कर लौट गई। जबकि चोरों ने जयेंद्र के मेडिकल स्टोर में भी कूमल लगाया मगर वे कुछ सामान नहीं ले जा सके। पीडि़तों व ग्रामीणों ने बताया कि बकैनिया अड्डे पर पुलिस पिकेट रहती है। आरोप है कि रात में पिकेट पर पुलिस तैनात नहीं थी। इसको लेकर ग्रामीणों में पुलिस के प्रति आक्रोश है।