- बच्ची के परिजनों ने किया हंगामा, पोस्टमार्टम कराने से किया इंकार

- महीना भर पहले दबंगों ने मासूम के भाई पर दर्ज कराया था अपहरण का केस

बरेली : जोगी नवादा में दबंगों की धमकी एक परिवार पर कहर बनकर टूटी। दबंगों की धमकी की दहशत से मासूम बच्ची की मौत हो गई। इसके बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। बच्ची के घर वालों का आरोप है कि पड़ोस में रहने वाले दबंग आए दिन उन्हें और बच्ची को धमकी देते थे। संडे रात को भी उन्होने बच्ची को धमकाया था, जिसके बाद से वह काफी सहम गई और मंडे सुबह उसकी मौत हो गई। हंगामे की सूचना पर पुलिस पहुंची तो परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया।

भाई पर कराया अपहरण का केस

जोगी नवादा का साबिर अली बिरयानी बेचता है। उसकी बेटी शिफा (11) प्राइमरी स्कूल में सेकेंड क्लास में पढ़ती थी। उन्होंने बताया कि एक महीने पहले मोहल्ले में रहने वाली एक युवती पड़ोसी आशू के साथ चली गई थी। युवती को भगाने का आरोप लगाते हुए लड़की पक्ष आए दिन उसके परिवार को धमकी देता था। इस मामले में लड़की पक्ष ने प्रेमी सहित उसके बेटे पर बारादरी थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। हालांकि युवती कुछ दिनों के बाद वापस आ गई। बावजूद इसके लड़की पक्ष के लोग पीडि़त परिवार को जान से मारने धमकी देते थे।

जेल भेजने की दी धमकी

बच्ची के पिता का आरोप है कि संडे रात उसकी बेटी घर के पास दुकान से सामान लेने गई तो युवती के घर वालों ने उसके पिता को जेल भेजने और भाई को जान से मारने की धमकी दी थी। इसके बाद से वह काफी दहशत में थी। बच्ची को गुमसुम देख घर वालों ने उससे पूछा तो उसने रोते हुए पूरी बात बताई। परिजनों का कहना है कि दहशत की वजह से सुबह दस बजे बच्ची की मौत हो गई। बच्ची की मौत के बाद परिजन हंगामा करने लगे। इस बीच पुलिस भी मौके पर पहुंच गई लेकिन परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया। परिजनों आरोपियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है।

दबंगों ने किया पथराव

बच्ची की मौत के बाद परिजन दबंगों के घर पर पहुंचे और उनके घर का दरवाजा खटखटाने लगे, लेकिन दबंगों ने दरवाजा नहीं खोला। फिर दबंगों ने पीडि़त परिवार को खदेड़ने के मकसद से छत से पथराव करना शुरू कर दिया। हालांकि पथराव में कोई जख्मी नहीं हुआ। इस मामले में इंस्पेक्टर बारादरी नरेश त्यागी ने बताया कि सूचना पर पुलिस बच्ची के घर पर गई थी। घर वालों का बयान नोट कर आसपास के लोगों से पूछताछ की गई। परिवार ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया। मामले में अभी कोई तहरीर नहीं मिली है, तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा।