-मूलधन 50 हजार रुपये वसूलने के बावजूद एक लाख रुपये और मांग रहा था आरोपित

-दो डिस्ट्रीब्यूटर भी बना रहे थे दबाव, तीनों आरोपित बाइक छीनने की देते थे धमकी

बरेली : शाहजहांपुर में सूदखोर से परेशान परिवार के आत्महत्या प्रकरण में अफसर व मंत्री सख्त कार्रवाई के बयान ही जारी करते रहे, दूसरी ओर शनिवार को एक और दर्दनाक घटना हो गई। सूदखोर अरुण की दहशत में आए सुभाषनगर निवासी सेल्समैन ने आत्महत्या कर ली। 50 हजार मूलधन वसूलने के बावजूद वह एक लाख रुपये के लिए उन्हें धमकियां देता था। डिस्ट्रीब्यूटर सुनील व अविनाश भी आए दिन बाइक छीनने की धमकी देता। मौत के लिए तीनों को जिम्मेदार ठहराते हुए तहरीर दी गई है।

सुभाषनगर के विश्वनाथपुरम में रहने वाले सेल्समैन संजीव कुमार शर्मा ने करीब दो साल पहले सूदखोर अरुण कुमार से 50 हजार रुपये लिए थे। धीरे-धीरे कर मूलधन चुका दिया, मगर ब्याज रह गया था। पिछले कुछ दिनों से अरुण उनका रास्ता रोक लेता था। कहता था कि एक लाख रुपये का बकाया है। संजीव की पत्‍‌नी सोनी ने बताया कि उनके पति डेली नीड्स के सेल्समैन थे। बुधवार को अरुण ने उन्हें रास्ते में रोक लिया। कहा कि यदि जल्द रकम नहीं दी तो अंजाम ठीक नहीं होगा।

खौफ के कारण दो दिन घर से नहीं निकले

पत्‍‌नी सोनी ने बताया कि सूदखोर अरुण के डर की वजह से पति दो दिन घर से नहीं निकले। बिस्किट के दोनों डिस्ट्रीब्यूटर सुनील व अविनाश का भी एक लाख रुपये बकाया था। वे दोनों भी आए दिन धमकी देते थे। तीनों आरोपित कहते थे कि रकम नहीं दी तो बाइक छीन लेंगे। बुधवार को संजीव कहते रहे कि कुछ समय और दे दो, रुपयों का इंतजाम कर दूंगा। मगर, पहले सूदखोर व बाद में दोनों डिस्ट्रीब्यूटर्स ने एक न सुनी।

अचानक बिगड़ी तबीयत

शुक्रवार को पूरे दिन संजीव कमरे में बंद रहे। रात को अचानक उन्हें उल्टियां आने लगीं। भाई कैलाश उन्हें जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। शनिवार सुबह करीब 10 बजे संजीव की मौत हो गई। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में आशंका जताई गई कि जहरीला पदार्थ खाने से मौत हुई है।

तीन आरोपितों के खिलाफ तहरीर मिली है। मामले की जांच कर रहे। सूदखोरी की पुष्टि होते ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

-र¨वद्र कुमार, एसपी सिटी, बरेली।

सूदखोरी पर मंत्री ने कहा था

गुरुवार को शहर आए प्रदेश के नागरिक उड्डन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने शाहजहांपुर के अखिलेश गुप्ता आत्महत्या प्रकरण का संदर्भ देकर कहा था कि सूदखोरों पर सख्त कार्रवाई होगी। भू व शराब माफिया की तरह संपत्ति जब्त करा देंगे। अफसरों से सख्त कार्रवाई को कहा, मगर यह सब बयानों तक सीमित रहा।