-पुलिस ने जिले के बॉर्डर के थानों पर बनाई हैं हेल्प डेस्क

BAREILLY: कांवडि़यों को किसी प्रकार की कोई प्रॉब्लम न हो इसके लिए पुलिस ने डिस्ट्रिक्ट के बॉर्डर के थानों पर हेल्प डेस्क बनाई हैं। हेल्प डेस्क पर कांवडि़यों के वेलकम के साथ सिक्योरिटी के पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। बरेली से कछला, हरिद्वार और गोला गोकरन नाथ जल लेने जाते हैं। इसलिए पुलिस ने मीरगंज, फतेहगंज पूर्वी, नवाबगंज, भुता भमौरा और रामगंगा में हेल्प डेस्क बनाई हैं।

रजिस्टर में नोट होती है पूरी डिटेल

एसपी रूरल यमुना प्रसाद ने बताया कि हेल्प डेस्क पर मौजूद पुलिसकर्मी सबसे पहले कांवडि़यों का वेलकम कर रहे हैं। हेल्प डेस्क पर एक रजिस्टर भी रखा गया है। इस रजिस्टर में पुलिस आने वाले जत्थेदारों के पदाधिकारियों के नाम, मोबाइल नंबर और एड्रेस लिखती है। इसके अलावा उनके जाने और फिर वापस आने का टाइम भी नोट किया जा रहा है। जत्थेदारों को पुलिस के नंबर भी दिए जा रहे हैं ताकि उन्हें कोई प्रॉब्लम हो तुरंत उसे दूर किया जा सके।

मंदिरों में रहेंगे कड़े सुरक्षा इंतजाम

सावन के पहले सोमवार पर पुलिस ने मंदिरों में कड़े सुरक्षा इंतजाम किए हैं। मंदिर में कांवडि़ए जलाभिषेक करेंगे। इसके अलावा भोले के भक्त भी पूजा अर्चना के लिए पहुंचेंगे। सभी बड़े मंदिरों के अलावा छोटे मंदिरों पर भी पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। जिन मंदिरों पर पुलिसकर्मी तैनात नहीं हैं वहां पर मोबाइल टीमें निगरानी रखेंगी। नाथ मंदिरों पर पीएसी भी तैनात रहेगी।