-कॉलेज प्रशासन ने बढ़ाई प्रवेश लेने की तिथि

-22 नवंबर तक जमा करनी होगी फीस

बरेली : बरेली कॉलेज में एमए के 14 कोर्सों में दाखिले के लिए चल रही काउंसि¨लग में थर्सडे को 433 छात्र-छात्राओं ने दाखिला लिया। सीटें खाली होने की वजह से कॉलेज प्रशासन ने अभ्यर्थियों को 21 नवंबर तक मौका देते हुए एक दिन का समय बढ़ा दिया है। अभ्यर्थी 22 नवंबर तक फीस जमा कर सकेंगे। यह अंतिम अवसर है।

22 तक जमा करें फीस

थर्सडे को पीजी के 14 कोर्सों में दाखिले के लिए अभ्यर्थियों की भीड़ लगी रही। सुबह 10 बजे से दोपहर दो बजे तक 433 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश लेकरअपनी सीट पक्की कर ली। कॉलेज के प्रवेश समन्वयक डॉ। वीपी सिंह ने बताया कि पीजी छात्रों को मौका देने के लिए समय बढ़ाया गया है ताकि जिन्होंने अब तक प्रवेश नहीं लिया है, वे फीस जमा कर दें, जिससे सीट लॉक की जा सके।

विषयवार प्रवेश की स्थिति

राजनीति शस्त्र : 20, इतिहास 29, हिन्दी 5, संस्कृत 2, ड्राइंग-पें¨टग 9, अर्थशास्त्र 12, सैन्य अध्ययन 14, एमकॉम 83, एललएबी 118, अंग्रेजी 36, उर्दू 29, समाज शास्त्र 35, भूगोल 39, सांख्यिकी 2

थर्मल स्क्री¨नग, न सैनिटाइजर

बरेली कॉलेज में गुरुवार को काउंसि¨लग शुरू हुई। इस दौरान परिसर में काउंसि¨लग के अलावा छात्र फार्म भरने व अन्य कार्यों को लेकर छात्रों की भीड़ उमड़ी। इस दौरान कहीं पर भी न थर्मल स्क्री¨नग की व्यवस्था मिली न ही सैनिटाइजर की। प्राचार्य कार्यालय से लेकर काउंटर तक में शारीरिक दूरी सिरे से नदारत रही। निरीक्षण करने निकलीं चीफ प्रॉक्टर डॉ। वंदना शर्मा ने कई छात्र-छात्राओं को सख्त हिदायत दी।

मेरिट सूची चस्पा नहीं, अभ्यर्थी हुए परेशान

काउंसि¨लग के लिए कॉलेज प्रशासन ने कटऑफ जारी करते हुए वेबसाइट पर इसकी सूचना अपलोड कर दी। साथ ही इसकी एक कॉपी विभागों में भी दे दी। लेकिन उसकी सूची विभाग की नोटिस बोर्ड या प्रॉक्टर कार्यालय के बाहर चस्पा नहीं की। गुरुवार को जब अभ्यर्थी प्रवेश लेने पहुंचे तो उन्हें यह पता करने में काफी दिक्कत हुई। वह विभाग और ग्रिवांस सेल के चक्कर लगाते नजर आए। शिक्षकों का कहना है कि हर बाद विभाग के नोटिस बोर्ड पर एक सूची चस्पा की जाती है, इस बार नियम बदल दिया गया।

आरयू एमएससी में 192 ने लिया प्रवेश

आरयू में थर्सडे को एमएससी फिजिक्स में प्रवेश के लिए काउंसि¨लग हुई। सुबह से दोपहर एक बजे तक 1 से 300 रैंक (सभी फिजिकल हैंडीकैप, आर्म फोर्स और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित भी) के अभ्यर्थियों को बुलाया गया था। इसमें 192 छात्र-छात्राओं ने दाखिला ले लिया।

आज गणित की होगी काउंसि¨लग

विश्वविद्यालय में एमएससी मैथमैटिक्स की काउंसिलिग होगी। इसमें 1 से 250 रैंक और (सभी फिजिकल हैंडीकैप, आर्म फोर्स और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के आश्रित भी) को बुलाया गया है। काउंसि¨लग सुबह 9 बजे शुरू होगी।