- पिछले तीन दिनों में दस संक्रमित तोड़ चुके दम

- हेल्थ अफसरों में मची खलबली, शिक्षक की संक्रमित पत्‍‌नी की दो दिन पहले हुई थी मौत

बरेली : अप्रैल माह से कोरोना के केसेस ने रफ्तार पकड़ी तो पॉजिटिव पेशेंट्स की डेथ का ग्राफ भी लगातार बढ़ रहा है। थर्सडे जहां दो कोरोना संक्रमित पेशेंट्स ने इलाज के दौरान दम तोड़ा था वहीं फ्राईडे को बरेली कॉलेज बरेली के एक एसोसिएट प्रोफेसर और होम्योपैथिक डॉक्टर समेत सात कोरोना संक्रमितों की मौत हो गई। जिससे हेल्थ अफसरों में खलबली मची हुई है।

इनकी हुई मौत

फ्राइडे को सात लोगों की मौत कोरोना से हो गई। सपा नेता के 80 वर्षीय पिता पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रहे थे। परिजनों उन्हें संजय नगर रोड पर एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उनकी एंटीजन जांच हुई तो उसमे वह निगेटिव पाए गए। परिजनों ने बताया कि दो दिन पहले तबीयत अधिक बिगड़ी तो उनकी आईटीपीसीआर जांच कराई इसमें रिपोर्ट पॉजीटिव आई। थर्सडे की रात ही उन्होंने निजी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। उसके कुछ ही देर बाद उनकी मौत हो गई। वहीं शहर के स्टेडियम रोड स्थित नीलकंठ कॉलोनी निवासी 71 वर्षीय महिला की दो दिन पहले घर में ही हालत बिगड़ गई थी। परिजन ने उन्हें निजी मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था। यहां फ्राईडे सुबह करीब सात बजे उन्होंने दम तोड़ दिया। उनका एक 22 वर्षीय बेटा भी कोविड से संक्रमित है।

बीसीबी के एसोसिएट प्राफेसर ने भी तोड़ा दम

बरेली कालेज बरेली के वाणिज्य विभाग के 55 वर्षीय एसोसिएट प्रोफेसर की मौत भी कोविड से हो गई। दो दिन पहले ही उनकी संक्रमित पत्‍‌नी की मौत हुई थी। वह बड़ी बमनपुरी के निवासी थे और उनका एक निजी मेडिकल कालेज में इलाज चल रहा था। महाराजा अग्रसेन महाविद्यालय के पूर्व अध्यक्ष की 70 वर्षीय मां कोविड से संक्त्रमित थी। उनका इलाज चल रहा था। दिल्ली के एक अस्पताल में थर्सडे की देर रात करीब 11 बजे उनकी मौत हो गई। वहीं पवन विहार कॉलोनी निवासी होम्योपैथ डॉक्टर की कोरोना से ही नोएडा के एक अस्पताल में मौत हो गई। परिजन ने वहीं उनका अंतिम संस्कार कर दिया। मृतक के दूसरे भाई की हालत भी गंभीर बनी हुई है। वह भी नोएडा के अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं निजी मेडिकल कॉलेज में फ्राईडे को फरीदपुर के मोहल्ला फरकपुर की एक 65 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। वहीं मीरगंज क्षेत्र के गहबरा के एक व्यक्ति की मौत भी कोरोना से हुई है। परिजनों के मुताबिक तबीयत बिगड़ने पर तीन सौ बेड अस्पताल लेकर आए थे। यहां जांच में कोविड की पुष्टि होने के बाद निजी मेडिकल कालेज ले जा रहे थे। इसी दौरान रास्ते में मरीज ने दम तोड़ दिया।

वर्जन

लोगों से अपील है कि कोविड प्रोटोकॉल का पूर्णतया पालन करें, बिना जन सहयोग के संक्रमण पर काबू पाना मुश्किल है। कोरोना केसेस के साथ ही संक्रमित मरीजों की मौत का आंकड़ा भी बढ़ रहा है।

डॉ। एसके गर्ग, सीएमओ