- गैर राज्यों से आए शहर और देहात निवासी युवकों में कोरोना की पुष्टि

- शहर के एक निजी हॉस्पिटल में एडमिट बदायूं के युवक में ही कोरोना की पुष्टि

बरेली : गैर राज्यों से प्रवासियों को लौटने का क्रम थम नहीं रहा है, लेकिन इससे हेल्थ डिपार्टमेंट में खलबली मची हुई है। लगातार प्रवासियों में कोरोना की पुष्टि हो रही है। इसी क्रम में थर्सडे को 6 प्रवासियों समेत सात युवकों में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

इनमें हुई पुष्टि

फ्राइडे को जिन 6 माइग्रेंट की रिपोर्ट पाजिटिव आई वह सभी एक जून को बरेली आए हैं। शहर के बिहारमान नगला निवासी 23 वर्षीय युवक दिल्ली से कार से शहर लौटा था, युवक बरेली पहुंचने के बाद सीधे 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल पहुंचा। वहीं कैंट के लाल फाटक चनेहटी निवासी 19 वर्षीय युवक भी दिल्ली से कार से आया था। हेल्थ डिपार्टमेंट के अनुसार एक 20 वर्षीय युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया लेकिन इस दौरान जो फोन नंबर दिया वह ट्रेस नहीं हो सका है। वह दिल्ली से प्रतापगढ़ जा रहा था। इसके अलावा फरीदपुर के नौंगवा निवासी युवक कार से राजस्थान से लौटा था इसका सैंपल 300 बेड हॉस्पिटल से लिया गया था जो कि जांच में पॉजिटिव पाया गया।

कैंट के मोहनपुर ठिरिया निवासी 23 और 25 वर्षीय दो युवकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। यह दोनों युवक एक जून को पॉजिटिव मिले युवक के साथ ही अहमदाबाद से लौटे थे।

निजी हॉस्पिटल में एडमिट बदायूं का युवक भी पॉजिटिव

बदायूं निवासी युवक 31 मई को पीलीभीत रोड स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती हुआ था। उसे सिर में दर्द की दिक्कत थी। डॉक्टर ने उसे देखने के बाद आइसीयू में भर्ती कर दिया। उसका यहां एक दिन तक इलाज हुआ। इसी दौरान उसका सैंपल एक कॉरपोरेट लैब द्वारा कराया गया। अगले दिन उसकी हालत गंभीर होने पर डॉक्टर्स ने युवक को हायर सेंटर रेफर कर दिया। इसके बाद उसके परिजन उसे वहां से ले गए। थर्सडे को लैब से युवक की रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव पाया गया। इसकी जानकारी प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर ने जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। रंजन गौतम को दी है। इस पर सर्विलांस टीम ने चिकित्सक से युवक के संपर्क में आए लोगों की जानकारी ली गई। पता चला कि डॉक्टर और आईसीयू का तीनों शिफ्ट का स्टाफ उसके संपर्क में आया था। इस पर जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ। रजन गौतम ने डॉक्टर और आइसीयू स्टाफ समेत 12 लोगों को होम क्वारंटाइन होने के निर्देश दिए। डॉ। रंजन गौतम ने बताया कि चिकित्सक समेत सभी 12 लोग क्वारंटाइन कर दिए गए हैं। फिलहाल युवक कहां भर्ती है इसकी जानकारी अब तक नहीं हो सकी है।

थर्सडे को आई 99 रिपोर्ट में 93 पेशेंट्स निगेटिव

हेल्थ अफसरों के अनुसार एक जून को आईवीआरआई लैब में जांच के लिए 99 सैंपल भेजे गए थे, थर्सडे आई रिपोर्ट में 93 सैंपल्स की रिपोर्ट निगेटिव आई है जबकि 6 पॉजिटिव पाए गए हैं।

स्टाफ का दोबारा भेजा गया सैंपल

वेडनसडे को डिस्ट्रिक्ट फीमेल हॉस्पिटल में एडमिट रही गोंडा की रहने वाली प्रसूता की सेकेंड रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई जिसके बाद हॉस्पिटल में उसके क्लोज कांटेक्ट में आए तीन डॉक्टर्स और दो नर्सिग स्टाफ का सैंपल थर्सडे को दोबारा जांच के लिए भेजे गए हैं।

एक जून को भेजे गए 99 सैंपल्स की रिपोर्ट में 6 पॉजिटिव पाए गए हैं, इनमे से 4 माइग्रेंट और दो कोविड पॉजिटिव के संपर्क में आए थे सभी को कोविड एल वन में शिफ्ट किया गया है।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी

Posted By: Inextlive