- एक जून को आईवीआरआई लैब में भेजे गए थे 180 सैंपल

- तीन शहर और एक बिथरी और तीन फरीदपुर के युवकों में हुई पुष्टि

बरेली : कोरोना का प्रक्रोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार गैर राज्यों से लगातार प्रवासियों के लौटने का क्रम जारी है। गौरतलब बात यह है कि पिछले एक माह में जितने भी केस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, अधिकांश केस प्रवासियों के ही हैं। इसी क्रम में फ्राइडे को मुंबई और राजस्थान से लौटे सात प्रवासियों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

सीधे पहुंचे थे हॉस्पिटल

फतेहगंज पश्चिमी के वार्ड 14 निवासी 31 वर्षीय युवक मुंबई से जयपुर तक ट्रेन से पहुंचा। इसके बाद वह एक जून को रोडवेज बस से 300 बेड हॉस्पिटल आया जहां ट्रैवल हिस्ट्री होने पर उसे वहीं क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजा गया। वहीं इसी दिन पुराना शहर के चकमहमूद निवासी 21 वर्षीय युवक मुंबई से दिल्ली ट्रेन से पहुंचा फिर दिल्ली से रोडवेज बस के से 300 बेड हॉस्पिटल आया था, जहां इसे क्वारंटाइन कर सैंपल जांच को भेजा था।

फरीदपुर में लगातार बढ़ रहे केस

फरीदपुर के 29, 30 और 20 वर्षीय तीन युवक एक जून को मुंबई से दिल्ली प्लेन से फिर वहां से टैक्सी के माध्यम से 300 बेड हॉस्पिटल पहुंचा थे। बिथरी चैनपुर के गजरौला निवासी 18 वर्षीय युवक हरियाणा से बरेली तक टैक्सी के माध्यम से एक जून को सीधे 300 बेड हॉस्पिटल पहुंचा था, वहीं शहर के सीबीगंज के गांव सरनिया गंज निवासी 42 वर्षीय युवक दिल्ली से बरेली रोडवेज बस के माध्यम से एक जून को 300 बेड हॉस्पिटल आया था जहां से सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। यह सभी युवकों में फ्राईडे को कोरोना की पुष्टि हुई है।

173 सैंपल निगेटिव

फ्राईडे को आईवीआरआई लैब से हेल्थ डिपार्टमेंट को 180 सैंपल्स की रिपोर्ट मिली है। जिसमें सात सैंपल पॉजिटिव और 173 सैंपल की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

आईवीआरआई लैब से फ्राइडे को 180 सैंपल की रिपोर्ट मिली जिसमें सात लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है अन्य निगेटिव हैं। पॉजिटिव युवक गैर राज्यों से लौटे हैं। सभी को कोविड एल वन में शिफ्ट किया जाएगा।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी।

Posted By: Inextlive