-कलकत्ता के कलाकारों ने दिखाये कत्थक के हुनर

बरेली: खण्डेलवाल कॉलेज, बरेली में पिछले 7 दिन से चल रही कत्थक नृत्यशाला का सैटरडे को समापन भारतीय शास्त्रीय नृत्य संध्या के साथ हुआ, जिसमें कलकत्ता से पधारी प्रसिद्ध कत्थक नृत्यांगना पल्लवी मुखर्जी ने शहर के दर्जनों प्रतिभागियों को प्रशिक्षण देकर तैयार किया। जिन्होंने अपनी शानदार प्रस्तुति दी और इसी अवसर पर शहर के प्रतिठति लोगों ने संध्या में भारी संख्या में पहुंचकर संगीत व ताल और भारतीय शास्त्रीय नृत्य का आनंद लिया।

शास्त्रीय नृत्य का लिया आंनद

कत्थक शैली कथानक आधारित नृत्य नाटक शैली की प्रस्तुति है जिसमें संगीत-लय-ताल का अनूठा संगम है। जिसमें कलाकारों की भाव-भंगिमाओं का विशेष समागम होता है। पल्लवी मुखर्जी की तरफ से प्रशिक्षित केसीएमटी छात्राओं ने रोचक प्रस्तुति दी। जिसमें भगवान श्री कृष्ण के भक्ति गीत पर आधारित सांवरे ने दर्शकों का मन मोह लिया। यह कार्यक्रम कॉलेज की सहयोगी संस्था खण्डेलवाल ललित कला अकादमी के संयुक्त तत्वाधान में संपन्न हुआ। इसका मुख्य उद्देश्य 49वीं राष्ट्रीय हैंडबॉल चैंपियनशिप में बरेली पधारी पूरे भारत से प्रतिभागी टीमों के स्वागत में आयोजित किया गया था। विशेष रूप से कलकत्ता के आमंत्रित ओडिशी नृत्यांगना श्रेयसी मजूमदार और भरतनाट्यम कलाकार श्रेया चक्रवर्ती ने पूरे जोश और उत्साह के साथ अपनी प्रस्तुति दी।

यह भी रहे मौजूद

इस अवसर पर केसीएमटी के प्रबंध निदेशक गिरधर गोपाल ने बताया कि समाज को जागरूक करने व भारतीय संस्कृति को बढ़ाने हेतु ऐसे कार्यक्रम समाज में होना बहुत जरूरी है। इन कार्यक्रमों के माध्यम से हम अपने अन्दर देश प्रेम की भावना जागरूक होती है। इस मौके पर बरेली शहर से सुप्रिया ऐरन, गिरधर गोपाल, डॉ। आरके शर्मा, डॉ। अमरेश कुमार, डॉ। विनय खंडेलवाल, आरएस पुण्डीर, डॉ। एनएल शर्मा, देवेंद्र खंडेलवाल, अमन खंडेलवाल सहित शहर के तमाम व्यक्ति उपस्थित रहे।