- पटेल नगर और रोडवेज पर चलाया अभियान

- जब कार्रवाई हुई तो दुकानदारों ने 60 लाख का टैक्स किया जमा

बरेली : शहर में लगातार नगर निगम अतिक्रमण हटाओ और टैक्स वसूली अभियान चला रहा है। इसी क्रम में वेडनसडे को निगम ने रोडवेज और पटेल नगर में 20 दुकानों पर सिलिंग की कार्रवाई की गई है। इसके अलावा अन्य स्थानों पर भी तमाम भवन, दुकानों पर सील बंद की कार्रवाई की है। गुस्साए दुकानदार नगर निगम पहुंचे और कर निर्धारण अधिकारी का घेराव करते हुए हंगामा कर दिया। एक दिन में नगर निगम ने सीलिंग कार्रवाई के बाद 60 लाख से ज्यादा बकाया टैक्स जमा किया है।

चार टीमों ने चलाया अभियान

नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह के निर्देशन में नगर निगम के टैक्स विभाग की चार टीमों ने अलग अलग स्थानों पर सीलिंग की कार्रवाई की है। कर निर्धारण अधिकारी ललतेश कुमार सक्सेना के नेतृत्व में एक टीम ने रोडवेज के सामने होटल की 20 दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई शुरू की तो हंगामा हो गया। दुकानदारों ने नगर निगम की सीलिंग कार्रवाई का विरोध किया। उनका कहना था कि नगर निगम ने सुबह दुकानें खुलने से पहले ही सीलिंग की कार्रवाई कर दी। गुस्साए दुकानदार नगर निगम पहुंचे। कर निर्धारण अधिकारी के कार्यालय पहुंचकर हंगामा कर घेराव किया। दूसरी तरफ प्रवर्तन दल के रिटायर कर्नल सुधीर भोला सिंह के नेतृत्व में पटेल नगर निकट राजेंद्र नगर में 10 दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई की है। यह दुकानें नगर निगम की जमीन पर अवैध रूप से बनी थी।

कार्रवाई के बाद टैक्स किया जमा

अपर नगरायुक्त अजीत कुमार सिंह ने बताया कि टैक्स विभाग और राजस्व विभाग की टीम ने अभियान चलाकर कार्रवाई की है। तमाम लोग बकाया टैक्स जमा करने के लिए नगर निगम पहुंचे। टीम ने मौके पर भी बकाया हाउस टैक्स की वसूली की है। अभियान आगे भी जारी रहेगा।