हेलीकॉप्टर से ही आया था सिंबल लाने का मामला, आयोग लेगा फैसला

75 फोटो की शिकायत का अवलोकन करने के बाद शिकायत पाई गई सही

BAREILLY: सपा एमएलसी कैंडिडेट घनश्याम लोधी की राहें मुश्किल होती नजर आ रही हैं। उनका सिंबल हेलीकॉप्टर से ही आया था। जिला निर्वाचन अधिकारी डीएम गौरव दयाल की जांच में हेलीकॉप्टर से सिंबल आने की शिकायतें सही पाई गई हैं। डीएम ने अपनी रिपोर्ट प्रेक्षक को सौंप दी है, जिसे प्रेक्षक नेआयोग को भेज दिया है। अब आयोग के निर्णय के बाद ही जिला प्रशासन आगे की कार्रवाई करेगा।

16 फरवरी को दिया गया था सिंबल

बता दें कि 16 फरवरी को बरेली रामपुर एमएलसी सीट पर सपा के नेता डॉक्टर अनिल शर्मा का टिकट काटकर घनश्याम लोधी को टिकट दे दिया गया था। घनश्याम लोधी को सिंबल देने के लिए सपा ने सरकारी हेलीकॉप्टर से सरकारी अमले को भेजा था। पुलिस लाइंस में हेलीकॉप्टर उतरा था, तो उसमें से सीएम के ओएसडी जगदेव सिंह और सीएम ऑफिस से प्रवीण मैसी उतरे थे। इस दौरान बरेली से सपा जिलाध्यक्ष वीरपाल सिंह यादव समेत अन्य नेता मौजूद थे। इसी दौरान सिंबल भी सौंपा गया था। हेलीकॉप्टर से सिंबल की शिकायत जिला निर्वाचन अधिकारी के पास की गई थी। उसके बाद कई शिकायतें पहुंची, जिनमें से एक शिकायत में करीबी फोटोग्राफ भी भेजे गए थे। इन फोटोग्राफ का जब जिला निर्वाचन अधिकारी ने अवलोकन किया तो पाया कि हेलीकॉप्टर से उतरे अधिकारी सपा नेताओं को सिंबल सौंपते नजर आ रहे थे। इसी के आधार पर डीएम ने प्रेक्षक को रिपोर्ट सौंप दी है।

हेलीकॉप्टर से सिंबल की शिकायतें आई थीं। एक शिकायत में 75 फोटोग्राफ भी लगे थे, जिन्हें देखने के बाद शिकायत सही पाई गई। रिपोर्ट प्रेक्षक को सौंप दी गई है।

गौरव दयाल, जिला निर्वाचन अधिकारी