- संडे को आयोजित होने वाले समाधान कैंप में आई 230 शिकायतें

- सबसे अधिक शिकायतें स्मार्ट मीटर की, अधिकांश समस्याओं का मौके पर हुआ निस्तारण

बरेली : उप्र पॉवर कॉरपोरेशन ने जब प्रदेश में स्मार्ट मीटर लगाने का आदेश दिया तो कंज्यूमर्स एडवांस टेक्नोलॉजी होने पर बड़े खुश नजर आए, लेकिन जब यह शहर में लगाए गए तो अब बरेलियंस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। इस बात की पुष्टि इस बात से भी हो रही है कि हर संडे को आयोजित होने वाले उपभोक्ता शिकायत समाधान कैंप में सबसे अधिक शिकायतें स्मार्ट मीटर को लेकर आ रही हैं।

कैंप में आई 149 शिकायतें

संडे को बिजली विभाग में कैंप का आयोजन किया गया। कैंप में शहर की चारों जोन से कुल 149 शिकायतें आई जिनमें करीब 100 शिकायतें स्मार्ट मीटर में बिल और रीडिंग में गड़बड़ी से संबंधित थीं। हालांकि विभागीय अफसरों ने अधिकांश शिकायतों को निस्तारित कर दिया।

किस जोन में कितनी शिकायतें

शहर के फ‌र्स्ट डिवीजन में 29 शिकायतें कैंप में आई जिनमें 25 का मौके पर निस्तारण कर दिया गया, सेकेंड जोन में भी कुल 29 शिकायतें आई जिनमें से 27 का निस्तारण कर दिया गया। थर्ड जोन में 79 शिकायतें आई जिनमें 70 का निस्तारण कर दिया गया वहीं फोर्थ जोन में सबसे कम कुल 12 शिकायतें आई जिनमें सभी का निस्तारण कर दिया गया।

आखिर क्यों चल रहा तेज स्मार्ट मीटर

कैंप में शिकायत लेकर आने वाले कंज्यूमर्स के सवालों में अधिकारी भी उलझते नजर आए, कंज्यूमर्स ने अधिकारियों से पूछा कि आखिर स्मार्ट मीटर क्यों तेज चल रहा है, इस पर अफसर जवाब नहीं दे सके, उन्होने कहा कि अगर स्मार्ट मीटर के संचालन पर आपको शिकायत है तो इसके समाधान के लिए एक चैक मीटर लगाया जाता है जो कि स्मार्ट मीटर में हो रही गड़बड़ी को फौरन पकड़ लेता है।

चीफ इंजीनियर ने मिशन सब स्टेशन का किया निरीक्षण

चीफ इंजीनियर तारीक मतीन ने संडे को मिशन हॉस्पिटल के पास स्थित सब स्टेशन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने आदेश दिया कि गर्मी की आमद से पहले ही सब स्टेशन और फीडरों में आ रही खराबी को दूर किया जाए जिससे शहरवासियों को आपूर्ति संबंधी कोई दिक्क्त न हो।

कैंप में आई अधिकांश शिकायतों को निस्तारित कर दिया गया। सबसे अधिक शिकायतें स्मार्ट मीटर संबंधी थीं, हालांकि कंज्यूमर्स की शिकायतों का समाधान बता दिया गया।

एनके मिश्र, एसई अर्बन