बरेली। शहर में स्मैक बेचने करने को ग्राहक ढूंढ रहे तस्करों को दबोचने के लिए किला पुलिस खुद ही खरीदार बन गई। लेकिन उन्हें दबोचने का पुलिस का यह प्लॉन फेल हो गया। तस्कर पुलिस से ज्यादा स्मार्ट निकले और तीन गाडि़यों से पुलिस द्वारा ऑर्डर किए माल की डिलीवरी देने पहुंचे। पुलिस ने उन्हें दबोचा तो बाकी साथी अलर्ट हो गए और माल की बड़ी खेप लेकर फरार हो गए। पुलिस ने महज सैंपल स्मैक के साथ पकड़े गए तीन तस्करों को कार्रवाई के बाद जेल भेज दिया। वहीं उनके अन्य साथियों की अब तलाश की जा रही है।

किला पुलिस के मुताबिक उन्हें करीब दस दिन पहले जानकारी मिली की कुछ स्मैक की बड़ी खेप बेचने की कोशिश कर रहे हैं। इस पर गढ़ी चौकी इंचार्ज अजय शुक्ला ने खुद ही खरीदार बनकर हाफिजगंज के रहने वाले एक तस्कर मोइनउद्दीन से बात की। जिसने एसआई को व्हाट्सएप कॉल के जरिए 750 ग्राम स्मैक की खेप दिखाई। इसके बाद दोनों के बीच 13 लाख रुपये में सौदा तय हो गया तो एसआई ने नकदी भी वीडियो पर तस्कर को दिखाकर भरोसे में ले लिया। डीलिंग के बाद मोइनउद्दीन सैंपल लेकर भी आया, जोकि जांच में सही पाया गया। फिर वेडनसडे को डिलीवरी देने के लिए सिटी शमशाम फाटक का इलाका भी तय किया गया। पुलिस के मुताबिक वेडनसडे को मोइनउद्दीन पहुंचा तो उसने स्मैक की खेप उसके पास होने की बात कहते हुए कैश की डिमांड की। जिसके बाद सादी वर्दी में वहां खड़ी पुलिस ने तस्करों की कार की घेराबंदी कर उन्हें पकड़ लिया।

लेकिन पुलिस का दांव फेल हो गया। गाड़ी का तलाशी लेने पर पुलिस को गाड़ी में बैठे तीन तस्करों से मात्र 10 ग्राम स्मैक की सैंपल की पुडि़या ही मिली। मोइनउद्दीन के अलावा उसमें सीबीगंज के विधौलिया का अविनाश और हाफिजगंज का ही परवेज भी था। इस पर तस्करों से पूछताछ की गई तो उन्होंने पीछे एक अन्य गाड़ी में कुछ साथियों के पास खेप होने की बात कही। पुलिस उन्हें पकड़ने तो दौड़ी लेकिन तब तब मोइनउद्दीन की कार की घेरा बंदी होते देख वह भाग निकले। पूछताछ में उन्होंने बताया कि बिधौलिया गांव के कादिर, नाजिम और फतेहगंज पश्चिमी के फैजान और एक अन्य से वह स्मैक की डीलिंग करते हैं।

डीलिंग में चार लाख का होता मुनाफा

पूछताछ में तस्करों ने बताया कि 13 लाख में डीलिंग होने के बाद उन्हें चार लाख का फायदा होता। जिस लग्जरी कार में तस्कर बैठ कर आए थे वह परवेज की थी। बताया कि स्मैक तस्करी के रुपयों से ही कार भी खरीदा। पुलिस अब भाग निकले अन्य साथियों की तलाश में जुटी है। बताया कि डीलिंग में पुलिस सामने आने के बाद तस्कर अपने-अपने घर छोड़कर भाग निकले हैं।