-जिले में 31 केंद्रों पर संडे को हुई परीक्षा, पर्स, पेन, कागज भी जमा करवाए

-थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही सेंटर में मिला प्रवेश, सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ध्यान

बरेली : जिले में संडे को 31 केंद्रों पर नीट की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। इसमें कोविड-19 प्रोटोकॉल का खासा ध्यान रखा गया। प्रवेश से पहले परीक्षार्थियों के कुंडल, चूड़ी, जूते उतरवा लिए गए। उनके पर्स, पेन, कॉपी आदि सामान भी गेट पर ही रखवा लिया गया।

3 घंटे पहले से पहुंचने लगे

संडे दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक 31 केंद्रों पर नीट की परीक्षा हुई। अभ्यार्थियों ने 11 बजे से ही केंद्रों पर पहुंचना शुरू कर दिया था। हालांकि कई केंद्रों पर चार-चार के बैच में प्रवेश ना देकर एक साथ ही प्रवेश कराया गया। इससे वहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हुआ। अभ्यर्थियों को धूप में खड़ा होना पड़ा। ग‌र्ल्स के कुंडल, चूड़ी उतरवा दी गई। ब्वायज को जूते पहनकर भी प्रवेश नहीं करने दिया गया। कुछ परीक्षार्थियों से पानी की बोतल भी गेट पर ही रखवा ली गई। कई अभ्यर्थी अपने साथ चार फोटो लेकर आए, जबकि उनसे सिर्फ एक फोटो लिया गया।

90 फीसद अभ्यर्थियों ने दी परीक्षा

नीट की परीक्षा में अभ्यार्थियों और अभिभावकों में कोरोना का डर नजर नहीं आया। एहतियात के साथ मास्क और सैनिटाइजर लेकर परीक्षार्थी केंद्रों पर पहुंचे। सिटी कोऑर्डिनेटर वीके मिश्रा ने बताया कि परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। जिले में परीक्षा के लिए 13996 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे। इनमें से 12503 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। करीब 90 फीसद उपस्थिति रही। सभी केंद्रों पर आइसोलेशन कक्ष भी बनाए गए थे, लेकिन सभी अभ्यर्थी स्वस्थ थे।

बातचीत

कोरोना के कारण परीक्षा देने में पहले डर लग रहा था, लेकिन एहतियात के साथ परीक्षा देने में कोई हर्ज नहीं था। खुद की सुरक्षा के साधन साथ थे।

नीलेश कुमार

परीक्षा अच्छी रही, जैसा सोचा था वैसा ही पेपर आया। परीक्षा केंद्र में सुरक्षा के मद्देनजर सभी इंतजाम थे। हालांकि सख्ती काफी थी।

अनुभव

परीक्षा केंद्र के गेट पर ही काफी सख्ती थी। सभी को थर्मल स्क्रीनिंग के बाद केंद्र के अंदर जाने दिया गया। केंद्रों में काफी पहले बुलाया गया था।

मोण् अहमद

मास्क और सैनिटाइजर लेकर परीक्षा केंद्र पहुंचे। वहां भी कोविड से बचाव के लिए सभी इंतजाम किए गए थे। टॉप्स, कड़े गेट पर ही उतरवा लिए गए।

रितिका खन्ना