-स्कूल के गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनेटाइजेशन के बाद दी जा रही एंट्री

-स्कूल में कोविड गाइड लाइन फॉलो कराने और निगरानी के लिए बनाई गई कमेटी

बरेली:

कोरोना संक्रमण थमने के बाद अब स्कूल ओपन हुए हैं लेकिन अब स्कूल में अब पहले की अपेक्षा काफी अवेयनेस दिख रही है। स्कूलों में कोविड से बचाव के लिए पूरी सावधानी बरती जा रही है। कोविड गाइड लाइन फॉलो की जा रही है, ताकि कोई चूक से भी गलती न होने पाए। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की टीम ने थर्सडे को शहर के विद्या भवन पब्लिक स्कूल का मौके पर जाकर रियलिटी चेक किया तो काफी अवेयनेस दिखी। स्कूल आने वाले सभी स्टूडेंट्स के लिए कैंपस में गोले में खड़ा कर एक-एक स्टूडेंट्स की थर्मल स्क्रीनिंग और हैंड सैनेटाइज करने के बाद एंट्री दी जा रही थी। इसके साथ बगैर मास्क के कोई भी स्टूडेंट्स नहीं दिखाई दे रहा था। आईए बताते हैं स्कूल में सुरक्षा को लेकर बरती जा रही सावधानियां

मेन गेट से ही सिक्योरिटी

विद्या भवन पब्लिक स्कूल के मेन गेट पर जैसे ही टीम पहुंची तो देखा वहां पर स्टूडेंट्स को सावधानी के साथ एक-एक कर एंट्री दी जा रही थी। इसके बाद सभी स्टूडेंट्स को थर्मल स्क्रीनिंग कर कर हैंड सैनेटाइज कराए जा रहे थे। इसके बाद एक-एक कर स्टूडेंट्स को क्लास रूम में भेजा जा रहा था। इतना ही नहीं क्लास रूम में भी सोशल डिस्टेसिंग का पूरी तरह से फॉलो किया जा रहा था। स्टूडेंट्स के पहुंचने से पहले क्लास रूम को सैनेटाइज किया गया था।

टिफिन शेयरिंग पर रोक

स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को स्टॉफ की तरफ से साफ हिदायत दी गई कि वह किसी को अपना कॉपी बुक्स के साथ टिफिन शेयरिंग नहीं करेंगे। इसके साथ ही वह अकेले ही लंच करेंगे। इसको लेकर टीम स्टूडेंट्स को अवेयर करती दिखी।

स्कूल ओपन हो गया है स्टूडेंट्स में भी खुश है। स्कूल आने वाले स्टूडेंट्स को विशेष ख्याल रखा जा रहा है। कोविड प्रोटोकाल फॉलो कराने के लिए अलग से टीम बनाई है जो सिर्फ स्टूडेंट्स को कोविड प्रोटोकाल और सावधानी के लिए अवेयर करती है।

योहान कुंवर, प्रिंसिपल विद्या भवन