- बरेलियंस को पढ़ाया ट्रैफिक रूल्स का पाठ

-रेडियो सिटी और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट के साथ एसपी ट्रैफिक ने चलवाया वाहन चेकिंग अभियान

-बगैर हेलमेट टू-व्हीलर चलाने वालों को दी गई चेतावनी, एसपी ट्रैफिक से बंटवाए फ्री हेलमेट

बरेली: सर पहली बार ऐसा हुआ कि हेलमेट भूल गई अब याद रखूंगी। सर हेलमेट तो है लेकिन लगाना भूल गया। जी हां कुछ इसी तरह के बहाने वाहन चेकिंग के दौरान बगैर हेलमेट के टू-व्हीलर ड्राइव करने वालों के थे। आपको बता दें, रेडियो सिटी और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से 'आपकी सुरक्षा आपके हाथ' कैंपेन चलाया जा रहा है। इसके तहत सैटरडे को सैटेलाइट पर बगैर हेलमेट के पकड़े गए लोगों को चेतावनी दी गई कि वह हेलमेट जरूर यूज करें। साथ ही उन्हें फ्री में हेलमेट भी गिफ्ट दिया गया। इस दौरान लोगों को अवेयर किया गया कि जब आप कहीं घर से बाहर निकलते हैं तो आपके फैमिली मेंबर्स को आपके लौटने का इंतजार रहता है इसलिए आपको अपनी सुरक्षा से खिलवाड़ नहीं करना चाहिए। वहीं रेडियो सिटी और दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से एसपी ट्रैफिक राम मोहन सिंह ने लोगों को हेलमेट गिफ्ट किया।

आप भी यूज करिए हेलमेट

'आपकी सुरक्षा आपके हाथ' कैंपेन के तहत रेडियो सिटी व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से सैटेलाइट चौराहा पर कैंपेन शुरू किया गया। दोपहर को शुरू किए गए कैंपेन में एसपी ट्रैफिक टीम के साथ मौजूद रहे। इस दौरान बगैर हेलमेट टू-व्हीलर वाहन चलाने वालों को रोक कर उनका हेलमेट न लगाने का कारण पूछा गया तो कई ऐसे मिले जिनके स्कूटर के डिग्गी में निकला। ऐसे सभी लोगों को चेतवानी देकर हेलमेट यूज करने को कहा। बड़ी यह थी कि ऐसे लोग जिनके हेलमेट डिग्गी में रखे हुए उनमें महिलाएं अधिक थी। वहीं जिन लोगों पर हेलमेट नहीं थे उन सभी को रेडियो सिटी व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से एसपी ट्रैफिक के हाथों हेलमेट फ्री में दिलवाया गया। कार्यक्रम में रेडियो सिटी आरजे बुलबुल और एसपी टै्रफिक राम मोहन सिंह के साथ ट्रैफिक पुलिस भी मौजूद रही।

दिलाई गई शपथ

कैंपेन के तहत सैटेलाइट पर बगैर हेलमेट टू-व्हीलर चलाने वालों को फ्री हेलमेट देने के साथ रेडियो की आरजे बुलबुल ने शपथ भी दिलाई कि वह अब कभी बगैर हेलमेट के नहीं वाहन चलाएंगे। इस दौरान मौजूद सभी ने बगैर हेलमेट वाहन न करने की शपथ ली।

रेडियो सिटी व दैनिक जागरण आई नेक्स्ट की तरफ से इस तरह हेलमेट के लिए लोगों को अवेयर करना काफी सराहानीय कार्य है। हमें भी हेलमेट मिला है। अब मैं कभी बगैर हेलमेट के नहीं टू-व्हीलर चलाउंगी।

शिखा

मुझे लगा कि आज तो मेरा चालान हो जाएगा। मैंने अब शपथ ली है कि अब से बगैर हेलमेट के टू-व्हीलर पर नहीं चलूंगा। क्योंकि हेलमेट से सुरक्षा है। थैंक्स रेडियो सिटी एवं दैनिक जागरण आई नेक्स्ट।

वीर प्रताप