बरेली : रक्षाबंधन को लेकर रोडवेज ने तैयार पूरी कर ली है। इसके लिए जहां रोडवेज ने स्पेशल बसों का संचालन शुरू किया गया है तो बसों के फेरे भी बढ़ाए हैं। हालांकि वीकेंड लॉकडाउन के चलते पहले दिन सवारियां नहीं मिली। इस कारण अधिकांश बसें नहीं चलीं।

1-6 अगस्त तक चलेंगी स्पेशल बसें

रक्षाबंधन पर रोडवेज में 1 से 6 अगस्त तक स्पेशल बसें चलाने का फैसला किया है। पहले 29 जुलाई से बसें चलानी थी मगर भीड़ को देखते हुए तारीखों में बदलाव किया गया। बरेली रीजन में रोडवेज के बेड़े में करीब 650 बसें हैं। कोरोना के चलते बसों के लिए पैसेंजर्स नहीं मिलने पर सवा सौ बसों के विभाग ने परिमिट भी सरेंडर कर दिए हैं। बची बसों को सैटरडे से स्पेशल संचालन के लिए रोड पर उतार दिया गया। इस दौरान देर शाम तक करीब 45 बसें संचालित की गई। बकरीद और वीकेंड होने की वजह से पैसेंजर्स की संख्या भी कम ही रही। हालांकि आने वाले दिनों भीड़ बढ़ने की संभावना को देखते हुए रोडवेज अलर्ट पर है।

देर शाम पहुंचा फ्री सेवा का मैसेज

विगत वर्षो परिवहन निगम रक्षाबंधन पर बहनों को फ्री सफर बहनों के लिए कराता था। इस साल भी देर शाम तक फ्री सफर का मैसेज होने से महिलाओं में खुशी है। आíथक संकट से जूझ रही रोडवेज ने अब तक स्टाफ के लिए भी कोई प्रोत्साहन स्कीम की घोषणा नहीं की है। रोडवेज अधिकारियों ने बताया आदेश को फॉलो किया जाएगा। वहीं त्यौहार को देखते हुए परिवहन निगम ने स्टाफ की छुट्टियां 1 से 8 अगस्त तक रद्द कर दी हैं।

रक्षाबंधन पर स्पेशल बसों का संचालन शुरू कर दिया गया। शासन से जैसे ही निर्देश मिलेंगे व्यवस्था शुरू कर दी जाएगी।

चीनी प्रसाद, एआरएम काíमक