-संदिग्ध बाइक सवारों के होने की मिली थी सूचना

-जांच में अलीगंज थाना के निकले दो सिपाही

बरेली- सेकेंड वीकेंड लॉकडाउन के दूसरे दिन दोपहर में अचानक वायरलेस पर मैसेज फ्लैश होते ही खलबली मच गई। मैसेज कप्तान की ओर से किया गया था, जिसके बाद सभी पुलिसकर्मी मेन चौराहों व प्वाइंट पर चेकिंग में लग गए। चेकिंग का असर भी दिखा और चंद मिनट में संदिग्ध बाइक सवार पकड़े गए। हालांकि बाइक सवार कोई और नहंी बल्कि पुलिसकर्मी ही थे जो एक इनामी बदमाश की तलाश में पूछताछ करने के लिए निकले थे, जिसके बाद पुलिस ने राहत की सांस ली।

बाइक का नंबर भी फ्लैश

वीकेंड लॉकडाउन पर पुलिस की चेकिंग सुबह करीब 11 बजे से स्टार्ट होती है, क्योंकि इस दौरान अधिकारियों की विजिट का अंदेशा रहता है। करीब एक बजे तक चेकिंग होती है लेकिन बाद में धूप होने पर सभी साइड में बैठ जाते हैं। संडे को भी सभी प्वाइंट पर पुलिस चेकिंग कर रही थी। ट्रैफिक पुलिस भी वाहनों की चेकिंग कर रही थी। करीब 12 बजे वायरलेस पर एसएसपी ऑफिस से मैसेज चला कि दो बाइक सवार संदिग्ध घूम रहे हैं। वायरलेस पर बाइक का नंबर भी फ्लैश किया गया। इसके अलावा यह भी बताया गया कि कप्तान राउंड पर हैं। जिसके बाद पुलिसकर्मी एक्टिव हो गए और चेकिंग शुरू हो गई।

फोटो दिखाकर की पूछताछ

सभी चौराहों, प्वाइंट पर चेकिंग शुरू हो गई। एक-एक बाइक को रोककर चेक किया गया। ट्रैफिक पुलिस ने भी किसी भी बाइक को बिना चेकिंग के निकलने नहीं दिया। हालांकि कुछ मिनटों की चेकिंग के बाद बैरियर टू चौकी पर तैनात पुलिसकर्मियों ने नंबर के आधार पर बाइक सवारों को रोक लिया। बाइक सवारों से जब पूछताछ की गई तो उन्होंने खुद को अलीगंज थाना का सिपाही बताया। दोनों सादा वर्दी में थे और एक इनामिया की तलाश के संबंध में एक शख्स से फोटो दिखाकर पूछताछ की थी। इसी शख्स ने पुलिस अधिकारियों को संदिग्ध बाइक सवारों के होने के बारे में सूचना दे दी।

सिर्फ बैरीकेडिंग की पहरेदारी

वीकेंड लॉकडाउन पर भी अब धीरे-धीरे पुलिस की सुस्ती नजर आने लगी है। पुलिस सिर्फ बैरियर पर कुर्सी डालकर पहरेदारी करती नजर आयी और वाहन चालक आराम से शहर की सड़कों पर फर्राटा भरते नजर आए। सुबह कुछ देर चेकिंग हुई लेकिन चालान का टारगेट पूरा होने के बाद पुलिस सुस्त पड़ गई। धूप की वजह से भी पुलिस छांव तलाशती रही।

दोपहर में निकल रहे ज्यादा लोग

शहर के लोग भी अब पुलिस से अधिक चालाक हो गए हैं। पुलिस की चेकिंग सुबह व शाम को कुछ घंटे होती है, यही वजह है कि अब लोगों ने दोपहर में बाहर निकलना शुरू कर दिया है। दोपहर में लोग सड़कों पर फर्राटा भरते नजर आते हैं और उन्हें कोई रोक-टोक करने वाला नहीं है। यहां तक कि कार सवार तो आराम से निकल रहे हैं। किसी प्वाइंट पर यदि पुलिसकर्मी ने चेकिंग के लिए रोक लिया तो तुरंत लोग दवा लेने जाने का बहाना बना देते हैं। जिसकी वजह से पुलिसकर्मियों को मजबूरी में छोड़ना पड़ता है।

इन एरिया में दिखी ज्यादा भीड़

संडे को सबसे ज्यादा भीड़ कोहाड़ापीर, स्टेडियम रोड, कालीबाड़ी, खुर्रम गौटिया, ईट पजाया, शहदाना व अन्य एरिया में भीड़ देखने को मिली। यहां पर पुलिस की कोई भी चेकिंग नजर नहीं आयी। यही नहीं यहां पर पुलिस ने पहले से ही मान लिया कि मेडिकल स्टोर पर लोग दवाएं लेने ही आए होंगे। इसके अलावा गलियों में भी पुलिस का कोई मूवमेंट नहीं दिख रहा है।