- डूडा की ओर से लगाया गया था शिविर, बदइंतजामी की भेंट चढ़ी योजना

- सही जानकारी नहीं मिलने के चलते स्टेज पर चढ़े लोग, टीम ने बाहर खदेड़ा

बरेली : कोरोना काल में परेशान हुए स्ट्रीट वेंडर्स के लिए शुरू की गई प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना बदइंतजामी की भेंट चढ़ गई है। मंगलवार को संजय कम्युनिटी हॉल में लगाए गए शिविर में जमकर हंगामा हुआ। कई लोग मंच पर चढ़ गए, जिससे वहां धक्का-मुक्की हुई। प्रवर्तन दल ने लोगों को बाहर खदेड़ दिया।

जिला नगरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से पीएम स्वनिधि योजना के तहत दस हजार रुपये का लोन स्ट्रीट वेंडर्स को देने के लिए शिविर लगाया गया था। शिविर में वह स्ट्रीट वेंडर्स भी पहुंचे थे जिन्हें पूर्व में दस हजार का लोन नहीं मिल पाया। इसके साथ ही पिछला लोन चुकाने वालों को बीस हजार रुपये का नया लोन दिलाने की भी औपचारिकता शिविर में की जानी थी। शिविर में अपर नगर आयुक्त अजीत कुमार सिंह, डूडा के परियोजना अधिकारी शैलेंद्र भूषण व विभिन्न बैंकों के प्रतिनिधि मौजूद थे। इसी दौरान काउंटरों पर स्ट्रीट वेंडर्स लोन की स्वीकृति व अन्य जानकारियां नहीं मिलने पर नाराजगी जताने लगे। कई लोग हॉल में बने स्टेज पर अधिकारियों के पास पहुंच गए। इससे वहां धक्का-मुक्की भी होने लगी। नगर निगम के प्रवर्तन दल ने उन्हें हटाना शुरू किया तो लोग हंगामा करने लगे। अधिकारियों का दावा है कि शिविर में सात सौ से अधिक स्ट्रीट वेंडर्स के लोन स्वीकृत किए गए।

- शिविर पथ विक्रेताओं के लिए ही लगाया गया था। यहां काफी भीड़ होने की वजह से व्यवस्थाएं संभाल पाना कठिन हो गया था। फिर भी बड़ी संख्या में आवेदन पास हुए हैं।

शैलेंद्र भूषण, परियोजना अधिकारी, डूडा

- चूंकि बैंक के अधिकारी ऊपर स्टेज पर ही बैठे थे, इसलिए कई लोग अपने आवेदन की जानकारी लेने के लिए स्टेज पर ही चढ़ आए। उन्हें समझाकर नीचे उतारा गया। हंगामा, धक्का-मुक्की नहीं हुई।

अजीत कुमार सिंह, अपर नगर आयुक्त