- समाजवादी छात्र सभा ने वीसी से मिलकर उठाई मांग

बरेली : एमजेपीआरयू की ओर से महीने भर से ज्यादा समय बीतने के बाद भी अब तक बीएड के रिजल्ट जारी नहीं हो पाए हैं। इससे नाराज छात्रों ने समाजवादी छात्र सभा के नेतृत्व में आरयू पहुंच कर विरोध जताया। छात्र सभा ने वीसी प्रो। केपी सिंह से मिलकर जल्द से जल्द नतीजे जारी करने की मांग उठाई।

नहीं कर पा रहे आवेदन

छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष फैज मोहम्मद का कहना है कि बीएड की परीक्षा 40 दिन पहले ली थी। लेकिन उसके नतीजे अब तक नहीं जारी किए है। इस वजह से बीएड छात्र-छात्राएं टीजीटी (ट्रेंड ग्रेजुएट टीचर) और पीजीटी (पोस्ट ग्रेजुएट टीचर) के लिए आवेदन नहीं भर पा रहे है। इसकी अंतिम तिथि 27 नवंबर है। मुनेंद्र, जुनैद, अभय सहित दर्जनों छात्रों के मुताबिक फार्म भरने पर मार्कशीट जारी करने की तिथि और मार्कशीट नंबर भी अनिवार्य है। ऐसे में जब नतीजे ही नहीं आए हैं तो फार्म कैसे भरा जाए। इसलिए नतीजे जारी कर अंक पत्र भी दिए जाएं, जिससे फार्म भरे जा सकें। वीसी प्रो। केपी सिंह ने जल्द नतीजे जारी करने का आश्वासन दिया है।

शोध पीठ शुरू कराने की मांग

छात्र नेता अभिषेक यादव ने बताया कि विश्वविद्यालय में आला हजरत और पंडित राधेश्याम शोध पीठ खोली गई थी। लेकिन दोनों ही अब तक कागजों पर है। इसे शुरू कराया जाए। इसके अलावा बीएड में उर्दू विषय को शामिल करने, पीएचडी दाखिले की प्रक्रिया शुरू करने की मांग उठाई गई।