-बीए एलएलबी सेकेंड सेमेस्टर में सामान्य अंग्रेजी विषय की प्रस्तावित थी परीक्षा

-आरयू ने फ्राइडे देर रात दी सूचना, सैटरडे को सुबह केंद्र पर पहुंचे छात्र

बरेली : बीए एलएलबी की परीक्षा न होने से नाराज छात्रों ने सैटरडे को बरेली कॉलेज में प्राचार्य का घेराव कर जमकर हंगामा किया। छात्र छात्राओं का कहना था कि कॉलेज प्रशासन ने अचानक परीक्षा स्थगित कर दी। इसकी सूचना वेबसाइट या किसी भी विद्यार्थी को नहीं दी गई। ज्यादातर छात्र छात्राएं गाजियाबाद, उन्नाव, सहित शहर के बाहर से आए थे। जिसकी वजह से उनका समय और पैसा दोनों बर्बाद हुआ। छात्रों ने परीक्षा कराने या फिर उन्हें प्रमोट करने की मांग उठाई। वहीं, कॉलेज प्रशासन का कहना है कि रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने 11 दिसंबर को रात में वेबसाइट पर परीक्षाएं स्थगित होने की सूचना अपलोड कर दी, लेकिन अधिकारिक रूप से कोई पत्र या मेल नहीं भेजा, जिसकी वजह से छात्रों को दिक्कत हुई।

दूर दराज से पहुंचे स्टूडेंट्स

रुहेलखंड विश्वविद्यालय ने 12 दिसंबर से विधि की परीक्षाएं प्रस्तावित की थीं। लेकिन 11 दिसंबर की रात में अचानक अपरिहार्य कारणों से परीक्षाएं स्थगित कर दी गईं। इसकी व्यवस्थित ढंग से सूचना परीक्षा केंद्रों को नहीं दी गईं। पहले दिन सुबह 11 बजे से बीए एलएलबी सेकेंड सेमेस्टर में सामान्य अंग्रेजी विषय की परीक्षा होने की जानकारी पर दूर-दराज से छात्र-छात्राएं पहुंच गए।

कॉलेज में पता चला पेपर ही नहीं

सुबह नौ बजे से ही बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल होने पहुंचे। हाथ में प्रवेश पत्र लेकर छात्र रोल नंबर के अनुसार कमरा ढूंढने लगे। तभी शिक्षकों ने बताया कि पेपर स्थगित हो चुकी है। यह सुनते ही छात्र भड़क गए और कार्यालय पहुंच कर प्राचार्य का घेराव किया। दिल्ली, गजरौला, सीबीगंज सहित कई जगह से आए जाकिर, राजीवन, अवनीश, राकेश सहित अन्य छात्रों ने कहा कि पहले तो अगली कक्षा में प्रमोट करने की बात हो रही थी, जिससे कई महीने लटकाया गया। अब अचानक परीक्षा स्थगित कर दी। परीक्षा केंद्र पर भी कोई सूचना नहीं चस्पा की गई। यह छात्रों के साथ मजाक किया जा रहा।

विश्वविद्यालय प्रशासन ने एलएलबी और एललएएम परीक्षाएं स्थगित देर रात वेबसाइट पर सूचना अपलोड की। लेकिन कॉलेज को कोई जानकारी नहीं दी। छात्र भी परीक्षा देने पहुंच गए। जिसकी वजह से परेशानी हुई। इसमें कॉलेज की गलती नहीं है।

डॉ। अनुराग मोहन, प्राचार्य, बरेली कॉलेज