- नदी किनारे झाडि़यों के बीच मिला शव, घर में छोड़ गया था सुसाइड नोट

- सुसाइड नोट में लिखा कि अम्मा तेरे 40 हजार रुपए सट्टे में हार गया, इसलिए जान देने जा रहा हूं

बरेली : सट्टे में रुपये हारने पर एक युवक ने नदी में कूदकर जान दे दी। उसका शव नदी किनारे झाडि़यों में अटका मिला। युवक घर में सुसाइड नोट छोड़ गया था। जिसमें उसने 40 हजार रुपये सट्टे में हारने की वजह से आत्महत्या करने की बात लिखी है।

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

भोजीपुरा के गांव पचदौरा दोहरिया निवासी भवन निर्माण के ठेकेदार मुहम्मद हारुन का पुत्र अब्दुल कादिर (20) मेडिकल कॉलेज के पास नैनीताल मार्ग किनारे मोटरसाइकिल मैकेनिक की दुकान पर काम सीखता था। वह शनिवार दोपहर नाना के यहां से अपने घर आया था। शाम छह बजे के बाद घर से बाहर चला गया। जब वह देर रात नहीं लौटा तो स्वजन ने तलाश की, मगर सुराग नहीं लगा। पिता हारुन ने गुमशुदगी दर्ज कराई। रविवार सुबह अब्दुल कादिर की चप्पल उसके चाचा फारुख के खेत पर देवरनिया नदी किनारे मिलीं। गांव के लोगों ने नदी में शव की तलाश की। इंस्पेक्टर मनोज कुमार मौके पर पहुंचे लेकिन शव जहां चप्पल पड़ी थीं। वहां से करीब आधा किमी दूर नदी किनारे झाडिय़ों के बीच अटका मिला। शनिवार रात पिता ने गुमशुदगी की तहरीर में लिखा था कि बेटे के पर्स से एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने लिखा है कि अम्मा मैं तुम्हारे चालीस हजार रुपये सट्टे में हार गया हूं। इस कारण जान देने जा रहा हूं। स्वजन के मुताबिक युवक के मोबाइल पर एक कॉल शाम के समय आई थी,जो उनके पड़ोसी की थी। प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

गांव में होता है जमकर सट्टा

दोहरिया में मैच को लेकर जमकर सट्टा होता है। बहुत से नौजवान इस दलदल में फंस चुके हैं। गांव में चर्चा है कि आस्ट्रेलिया बांग्लादेश के मैच में सट्टा लगाया गया था। उसने दादी 40 हजार के अलावा गांव के अन्य लोगों से कर्ज लिया था। वह भी सट्टे में हार गया। यह उसने सुसाइड नोट में लिखा है।

सात को नाना के घर से लौटा था

कल दोपहर शनिवार को शाहजहांपुर के गांव राजपुर कला थाना मदनापुर निवासी नाना चांद खां यहां से शनिवार को ग्राम दोहरिया आया था। उसने 2 वर्ष पूर्व इंटर पास की परीक्षा उत्तीर्ण की थी।

ढाई लाइन में सुसाइड नोट लिखा

युवक का सुसाइड नोट घर के बैग में मिला था। वह मोबाइल भी घर छोड़ गया था। उसके परिवार के अधिकांश लोग पढ़े लिखे हैं।

मृतक के दादा ईशा शाह ने लगाया हत्या का आरोप

मृतक के दादा ईशा शाह ने कहा कि अब्दुल कादिर की हत्या की गई है। उसके शरीर पर चोट के निशान हैं। आरोप लगाया कि उसे फोन से बुलाया गया फिर पीटा गया। इसके बाद उसकी हत्या कर शव को नदी में डाला गया। तर्क दिया कि पानी में डूबने वाले के पेट में पानी भर जाता है। उसके पेट में पानी बिल्कुल नहीं था। उसकी चप्पल भी घटनास्थल पर बहुत ही ढंग से रखी हुई थी। उन्होंने मामले में हत्या की तहरीर दिये जाने की बात कही।

वर्जन

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बबलू की मौत पानी में डूबने से हुई है। गले में नीले निशान होना बताया गया है। वह पेट के बल पानी में उल्टा पड़ा होगा, इसलिए गले के आसपास निशान हैं। मछली अन्य जीव के खाने से शरीर पर घाव के निशान आए हैं।

- राजकुमार अग्रवाल, एसपी देहात