- फेसबुक से दोस्ती के बाद शुरू हुई थी मोहब्बत की दास्तां, स्वजन कर रहे थे विरोध

- प्रेमी पर दो महीने पहले दर्ज हुआ मुकदमा, शनिवार को दोबारा रिपोर्ट, लड़की ने खत्म कर ली ¨जदगी

बरेली : फेसबुक से शुरू हुई दोस्ती देखते ही देखते मोहब्बत में तब्दील हो गई। सात जीने-मरने की कसमे तक खा ली गईं। मोहब्बत की राह में स्वजन रोड़ा बन गए तो युवती को यह रास न आया। एक के बाद एक प्रेमी पर दो मुकदमे से युवती ने ¨जदगी खत्म करने का फैसला कर लिया। बाथरुम के शावर पर फंदे से लटक प्रेमिका ने खुदकुशी कर ली। सुभाषनगर पुलिस ने युवती के प्रेमी आशीष सक्सेना को हिरासत में ले लिया और युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

प्रेमी हिरासत में

मामला सुभाषनगर के सर्वोदय नगर का है। पुलिस के मुताबिक, यहां की रहने वाली युवती का आठ महीने पहले फेसबुक के जरिए बदायूं के रहने वाले युवक आशीष सक्सेना से दोस्ती हुई। युवक सर्वोदय नगर से थोड़ी ही दूर स्थित अशोक नगर में किराए पर रहता था। वह पालीटेक्निक का छात्र था। दो माह पूर्व युवती के स्वजन को उसके प्रेम-कहानी के बारे में जानकारी हो गई। इसके बाद स्वजन ने युवती की ओर से ही युवक के खिलाफ मुकदमा लिखा दिया। मामले में प्रेमी के खिलाफ चार्जशीट लग गई। इधर, सख्ती के बाद भी दोनों के बीच बातचीत बंद न हुई। शनिवार को युवती ने प्रेमी आशीष को फोन कर स्वजन द्वारा पिटाई किये जाने की जानकारी दी और मदद के लिए आने को कहा। आशीष प्रेमिका के घर पहुंच गया और उसे साथ लेकर आने लगा। इसी दौरान रास्ते में युवती के भाईयों ने बहन को देख लिया। रास्ते में जमकर बवाल हुआ। युवती को उसके स्वजन घर ले आए। सुभाषनगर थाने में आरोपित आशीष के खिलाफ छेड़छाड़ समेत गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करा दी। इधर, आगे की कार्रवाई शुरू होती कि रविवार सुबह युवती का शव बाथरुम के अंदर शावर से फंदे पर लटका मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज आरोपित प्रेमी आशीष को हिरासत में ले लिया। युवती के पिता झोलाछाप हैं, जबकि मां ब्यूटीपार्लर चलाती हैं।

युवती व युवक के बीच प्रेम-प्रसंग की बात सामने आई है। आरोपित प्रेमी को हिरासत में ले लिया गया है। युवती का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

- नरेश कुमार त्यागी, इंस्पेक्टर, सुभाषनगर