-एमजेपीआरयू वीसी की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिए गए कई अहम निर्णय

-संक्रमित कर्मचारियों को एंबुलेंस फ्री देने के साथ आने जाने के लिए गेट भी किया निर्धारित

बरेली:

कोरोना संक्रमण के चलते एमजेपीआरयू में अब 1 से 31 मई तक ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। यह निर्णय एमजेपीआरयू वीसी की अध्यक्षता में हुई ऑनलाइन बैठक में लिया गया। ऑनलाइन हुई बैठक में उन्होंने बताया कि विवि कैंपस एवं विवि से एफिलेटेड सभी महाविद्यालय भी 31 मई तक बंद रहेंगे। इसके साथ ही बैठक में यह भी तय हुआ कि अब कोई भी कैंपस कर्मचारी संक्रमित होता है तो आरयू उसके लिए फ्री एंबुलेंस उपलब्ध कराएगा। इसके साथ ही कैंपस में रहने वाले कर्मचारी और उनके परिजन गेट नम्बर 2 से ही आ जा सकेंगे।

ऑनलाइन पूरा करें कोर्स

एक मई से 31 मई तक के लिए ग्रीष्मकालीन अवकाश के रूप में बंद किए गए एमजेपीआरयू कैंपस और महाविद्यालयों को जरूरी निर्देश भी दिए हैं। इसके तहत बताया गया है कि शिक्षकगण व संबंधित शिक्षणेत्तर कर्मचारियों से अनुरोध है कि जिन स्टूडेंट्स की सेमेस्टर परीक्षा अवशेष है वह शिक्षक अवशेष पाठयक्रम को ऑनलाइन पूरा कराएं। इसके बाद आगे का निर्णय भविष्य की स्थित को देखते हुए लिया जाएगा। इस संबंध में वीसी की बैठक के बाद रजिस्ट्रार ने पत्र जारी कर निर्देश दिया है।

मेन गेट से सिर्फ स्टूडेंट्स को एंट्री

एमजेपीआरयू कैंपस के गेट नम्बर दो से ही कर्मचारियों को अब एंट्री मिलेगी। गेट नम्बर दो शिक्षक, कर्मचारी और उनके परिजन आवश्यक कार्य से बाहर आ जा सकेंगे। जबकि गेट नम्बर एक से स्टूडेंट्स को एंट्री दी जाएगी। कोविड रूल्स फॉलो करते हुए ही स्टूडेंट्स को कैंपस में एंट्री दी जाएगी। जबकि गेट नम्बर तीन को अग्रिम आदेशों तक के लिए बंद रखने के भी निर्देश दिए हैं।

6 मई तक बंद रहेगा एमजेपीआरयू

कोरोना के बढ़ते संक्रमण के चलते एमजेपीआरयू वीसी प्रो। केपी सिंह ने 30 अप्रैल से 6 मई तक विवि को बंद रखने का निर्देश दिए है। इस दौरान सभी कर्मचारी आवश्यक काम घर पर ही संपादित करेंगे। इसके साथ ही सभी शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों से अपने ऑफिस को सैनेटाइजेशन कराने को भी कहा है।

आरयू से मिलेगी फ्री एंबुलेंस

एमजेपीआरयू कैंपस में रहने वाले किसी भी कर्मचारी के संक्रमित होने पर उसे फ्री एंबुलेंस की व्यवस्था कराई जाएगी। यह आदेश एमजेपीआरयू वीसी ने जारी किया है। उन्होंने कहा कि यदि आरयू का कोई कर्मचारी, शिक्षक या अन्य कर्मचारी यदि कोविड पॉजीटिव होता है। तो विवि उनके लिए फ्री एंबुलेंस की व्यवस्था करेगा। प्रो केपी सिंह ने बैठक कर यह जानकारी दी। बैठक के दौरान प्रो। एसके पांडेय, डीएन एफईटी, प्रो। पीबी सिंह, प्रो। जेएन मौर्य मौजूद रहे। कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए की गई बैठक में यह निर्णय लिया गया। जिसके तहत सुधांशु कुमार प्रधान सहायक का मोबाइल नंबर 9897073203 जारी किया गया है। साथ ही उन्हें नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कर्मचारी, शिक्षक जरूरत होने पर इस नंबर पर फोन करके मदद ले सकते हैं।