बारादरी के दो लोगों के साथ हुई ठगी, एक ने दी थाना में तहरीर

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट लखनऊ में दिया था नौकरी दिलाने का झांसा

<बारादरी के दो लोगों के साथ हुई ठगी, एक ने दी थाना में तहरीर

सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट लखनऊ में दिया था नौकरी दिलाने का झांसा

BAREILLY:

BAREILLY:

अब इसे ठगों का शातिर दिमाग कहा जाए या फिर बेरोजगारी से परेशान यूथ की मुश्किल। कोई भी राह चलता व्यक्ति नौकरी दिलाने की बात करता तो आंख बंद करके उस पर भरोसा कर लाखों रुपए देने को तैयार हो जाते हैं। एक बार भी नहीं सोचते कि राह चलता कोई कैसे नौकरी दिला सकता है। अब नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। ठगों ने दो युवकों को सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी दिलाने के नाम पर सात-सात लाख रुपए ठग लिए। ज्वॉइनिंग लेटर लेकर जब दोनों सेल्स टैक्स ऑफिस लखनऊ पहुंचे तो फिर पोल खुली। अब ठगे जाने का पता चलने के बाद एक पीडि़त ने बारादरी थाने में तहरीर दी है।

रेलवे स्टेशन पर हुइर् मुलाकात

एजाज नगर गौटिया बारादरी निवासी जहीर के अनुसार उसकी मुलाकात करीब एक वर्ष पहले इज्जतनगर रेलवे स्टेशन पर एक व्यक्ति से हुई थी। उसने अपना नाम सुल्तानपुर निवासी हौसिला प्रसाद बताया। उसने बताया कि वह सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट में स्टेनो है और वह सेल्स टैक्स और रेलवे में नौकरी लगवाता है। जिसके बाद उसने उसे व उसके दोस्त नईम को गोमती नगर लखनऊ में नौकरी लगवाने के लिए बुलाया। जब वह वहां पहुंचे तो वहां पहले से ही काफी लोग मौजूद थे। जिसके बाद उसने क्0 अक्टूबर को बरेली में आने की बात कही। फिर हौसिला प्रसाद अपने बेटे अमित के साथ उसके घर पहुंचा। वहां पर 7-7 लाख रुपए में नौकरी की बात फिक्स हुई। दोनों ने एक-एक लाख रुपए उसकी वक्त दे दिए। ठग ने कहा कि एक महीने के अंदर काम हाे जाएगा।

ज्वॉइनिंग के दौरान पता चली ठगी

एक महीने बाद हौसिला ने उन्हें फोन किया और कहा कि रुपयों का इंतजाम करो तो ज्वॉइनिंग लेटर जारी होगा। जिसके बाद दोनों लखनऊ गए और छह-छह लाख रुपए और दिए। जिसके बाद उन्हें ज्वॉइनिंग लेटर दिया गया। जब दोनों सेल्स टैक्स ऑफिस लखनऊ में नौकरी के लिए गए तो पता चला कि ज्वॉइनिंग लेटर फर्जी है। उसके बाद उसने हौसिला प्रसाद को कई बार फोन किया लेकिन फोन स्विच ऑफ जाता रहा। वह उसके घर भी गए लेकिन दोनों लापता थे।