बरेली : नगर निगम ने कई सालों के बकाएदारों पर फ्राइडे को बड़ी कार्रवाई की। नगर निगम जोन तीन की टीम ने सहायक नगर आयुक्त विवेक त्रिपाठी के नेतृत्व में स्टेडियम रोड पर टैक्स जमा नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया। उन्होंने पेट्रालपंप, मार्केट समेत दस प्रतिष्ठान सील कर दिए।

यहां हुई कार्रवाई

सहायक नगर आयुक्त ने बताया कि डेलापीर स्थित पेट्रोल पंप पर करीब 29 लाख रुपये टैक्स का बकाया चल रहा था। नोटिस के बाद भी टैक्स जमा नहीं करने पर पेट्रोल पंप सील कर दिया गया। इसके साथ ही संजय नगर में नन्हे लाल शर्मा की मार्केट पर करीब 22 लाख रुपये का बकाया टैक्स चल रहा है। टैक्स जमा नहीं होने पर पूरी मार्केट सील कर दी गई। वहीं राजेंद्र सिंह की मार्केट पर करीब नौ लाख, मुन्नी देवी पत्‍‌नी जमुना प्रसाद कन्नौजिया पर करीब छह लाख, सतपाल सिंह की दुकान पर सात लाख रुपये बकाया होने पर उनके प्रतिष्ठान सील कर दिए। इसके साथ ही संजय नगर के बलबीर सिंह, सुरेश गुप्ता, गजेंद्र सिंह, अफर अली, बलबीर सिंह आदि दुकानों पर भी टैक्स का बकाया होने पर उनकी दुकानों पर सीलिंग की कार्रवाई कर दी। इसके साथ ही अन्य बकाएदारों को जल्द टैक्स जमा करवाने की चेतावनी दी है।

मेयर से की शिकायत

सीलिंग की कार्रवाई होने के बाद कारोबारी मेयर डॉ। उमेश गौतम से शिकायत करने उनके कार्यालय पहुंचे, सीलिंग की कार्रवाई की विरोध किया। मेयर ने कहा कि जो भी टैक्स बकाया है, उसे चुकाने के बाद ही सील हटाई जाएगी। नियम विरुद्ध किसी का भी सहयोग नहीं किया जाएगा।