- एक कंपनी अतिरिक्त आरएएफ के साथ ही अलर्ट रहेंगी शहर की पुलिस फोर्स, हर तरफ रखी जा रही नजर

- डेढ़ लाख से ज्यादा लोग किए जा चुके हैं मुचलका पांबद, डेढ़ सौ अपराधी जेल में मनाएंगे होली

बरेली। होलिका दहन से पहले ही होली में आग लगाकर माहौल खराब करने की कोशिश करने वाले उपद्रवियों की तलाश पुलिस ने तेज कर दी है। वहीं शहर में हुई इन घटनाओं के बाद पुलिस भी अलर्ट हो गई है। संदिग्धों पर नजर रखने के साथ ही पुलिस विवादित स्थलों की निगरानी कर रही है। होली और शब-ए-बारात एक ही दिन होने के चलते पुलिस जिले में अलर्ट बनी हुई है। फ्राइडे से ही जिले के अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च व रूट मार्च निकाला गया। ऐसे में जिले को मिली एक कंपनी आरएएफ के साथ ही पुलिस लाइन में ट्रेनिंग कर रहे आरक्षी रिक्रूटों को भी ड्यूटी पर लगा दिया गया है। सैटरडे को निकलने वाली राम बारात को भी पांच सौ से ज्यादा पुलिसकर्मी स्कॉर्ट करेंगे।

सीसीटीवी में कैद हुआ उपद्रवी

फ्राइडे रात करीब दस बजे एक युवक ने कोतवाली क्षेत्र में अक्षर बिहार तिराहे पर रखी होली में आग लगा दी थी। आग की ऊंची लपटें देख आसपास के लोग इकट्ठा हुए तो उन्होंने पुलिस को मामले की सूचना दी थी। जांच के दौरान पास ही लगे एक सीसीटीवी फुटेज में एक युवक आग लगाता नजर आया, हालांकि अभी उसकी पहचान नहीं हो सकी है। वहीं बारादरी क्षेत्र के लोधी टोला में भी सैटरडे तड़के होली में आग लगा दी थी। दोनों घटनाओं के बाद इलाके के लोगों में रोष है। पुलिस भी अब पहले से ज्यादा अलर्ट रहकर इलाकों की निगरानी कर रही है।

डेढ़ लाख से ज्यादा मुचलका पाबंद

होली व आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर पुलिस लगातार संदिग्धों पर नजर बनाए रखने के साथ ही उपद्रव होने की आशंका में लोगों को मुचलका पाबंद भी कर रही है। अब तक करीब डेढ़ लाख लोगों को मुचलका पाबंद किया जा चुका है। एसपी आरए राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि रूरल में 35 हजार से ज्यादा लोग मुचलका पाबंद किए जा चुके हैं। अब उन पर स्थानीय पुलिस लगातार नजर बनाए हुए है। अन्यथा स्थिति में उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अपराधी जेल में मनाएंगे होली

होली व आगामी पंचायत चुनाव से पहले ही देहात व शहरी क्षेत्रों में अभियान चलाकर पुलिस ने हिस्ट्रीशीटर, गुंडा व अन्य अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाकर कार्रवाई करना शुरू कर दी थी। ऐसे में करीब 100 से ज्यादा बदमाशों को जेल भी भेजा जा चुका है। अब यह अपराधी सलाखों के पीछे ही अपनी होली मनाएंगे। गंभीर परिस्थितियों के चलते पुलिस लगातार अपराधियों के खिलाफ पुलिस की सख्त कार्रवाई अब भी जारी है।

शहर में निकाला रूट मार्च

होली से एक दिन पहले एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, एसपी रूरल राजकुमार अग्रवाल, एसपी सिटी रवींद्र कुमार व अन्य अधिकारियों ने देहात व शहरी क्षेत्र में अलग-अलग इलाकों में रूट मार्च निकाला। देहात क्षेत्रों में पुलिसकर्मियों ने बाइकों पर रैली निकालकर लोगों को जागरूक करते हुए, शांतिपूर्ण ढंग से त्योहार मनाने को कहा। साथ ही उपद्रव करने पर कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी दी।

रूरल में हुई कार्रवाई

मामला कार्रवाई

आ‌र्म्स एक्ट 40

चाकू 35

शराब भट्टी 20

शांति भंग 500

वांछित 17

गुंडा एक्ट 725

ईनामी 7