- इज्जतनगर क्षेत्र का मामला, 28 मई को छेड़छाड़ करने के बाद दूसरे समुदाय के आरोपी दे रहे हैं धमकियां

- शिकायत के बावजूद पुलिस के कार्रवाई ना करने पर परेशान पीडि़त परिवार ने दी गांव छोड़ने की चेतावनी

बरेली। दबंगों की हरकतों से परेशान एक युवती और उसका परिवार अब पुलिस की उदासीनता के चलते अपना घर बेचकर गांव छोड़ने पर मजबूर हो चुका है। कई बार पुलिस से शिकायत करने के बावजूद बेखौफ दूसरे समुदाय के दबंग पीडि़त परिवार को लगातार धमका रहे हैं। वहीं युवती के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना के दो हफ्तों बाद भी अभी इज्जतनगर पुलिस ने मामले मे कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की है। परेशान पीडि़त परिवार ने अब वेडनसडे को मामले की शिकायत एसएसपी से कर न्याय की गुहार लगाई है।

नहाते वक्त दबंग ने की थी छेड़छाड़

इज्जतनगर क्षेत्र की रहने वाली एक युवती ने बताया कि 28 मई को वह अपने घर में खटिया की आड़ में नहा रही थी। इसी बीच गांव का ही दुसरे समुदाय का एक युवक उसे घर में अकेला समझकर घुस गया और उससे छेड़छाड़ करने लगा। साथ ही उसके साथ निकाह करने की भी बात कही। युवती के शोर मचाने पर युवती की मां मौके पर पहुंची तो दबंग हाथापाई करने लगा और धमकाते हुए भाग निकला। आरोप है कि कुछ ही देर में युवक अपने पिता व अन्य लोगों को लेकर उनके घर में घुस आया और मारपीट करने लगा। इसी बीच शोर सुनकर आसपास के लोग इकट्ठा हुए तो दबंग धमकाते हुए मौके से भाग निकले। इसके बाद से ही दबंग लगातार उन्हें गांव छोड़ने की धमकिया दे रहे हैं। इसके चलते कोई मदद नहीं मिलने पर अब वह भी अपना मकान बेचकर गांव छोड़ने पर मजबूर हो गए है। उन्होंने अपने घर के बाहर मकान बिकाऊ होने का इश्तेहार भी लिख दिया है।

पूर्व प्रधान करा रहा है बवाल

मामले की शिकायत जब एसएसपी रोहित सिंह सजवाण से की गई तो उन्होंने तुरंत ही मामले में जांच के आदेश दे दिए। जांच रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने बताया कि मामले प्रधानी की रंजिश का है। परिवार की आड़ लेकर एक पूर्व प्रधान गांव में बवाल करा रहा है। कुछ दिनों पहले पीडि़त परिवार के घर में एक आयोजन हुआ था। जोकि उन्होंने दूसरे समुदाय के एक व्यक्ति के प्लाट में किया था। लेकिन आयोजन के बाद गंदगी वहीं पर छोड़ दी और सफाई कराने से भी इंकार कर दिया। इस पर दोनों पक्षों में विवाद हो गया। इसी बात का फायदा उठाते हुए गांव का एक पूर्व प्रधान युवती के पक्ष के साथ मिलकर इन सभी अफवाहों को हवा देने लगा। पुलिस मामले की जांच कर रही है। इसके बाद परिवार को भड़काने वाले के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।