.शहर में लॉकडाउन का पालन कराने निकले टाइगर ने लगाई दहाड़

.दुकान पर भीड़ जमा करने वालों को पकड़कर पहुंचाया थाने

बरेली। लॉकडाउन का मजाक बना कर दिया है। दुकान के बाहर गोले क्यों खींचे हैं। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन क्यों नहीं हो रहा है। हमें अपनी जान की परवाह है लेकिन आप हैं कि मान ही नहीं रहे हैं। कुछ इसी तरह से सख्त लहजे में दुकानदारों को समझाते हुए शहर के टाइगर यानि एसपी सिटी रवींद्र कुमार ने दहाड़ लगाई। एसपी सिटी वेडनसडे को सुबह ही अपनी टीम के साथ सड़कों पर उतर गए और फिर जहां भी भीड़ दिखी वहां दुकानदार को चेतावनी देते हुए कार्रवाई की और जो बिना वजह घूमते मिला उसे थाने की लॉकअप में पहुंचा दिया। पुलिस की इसी सख्ती के चलते ही वेडनसडे को शहर में पूरी तरह से लॉकडाउन नजर आया। एसपी सिटी ने कालीबाड़ी, श्यामगंज, आलमगिरीगंज, कुतुबखाना, सैटेलाइट, संजय नगर, ईंट पजाय चौराहा, प्रेमनगर सहित कई एरिया में चेकिंग की। इसके अलावा अन्य अधिकारी भी फील्ड में निकले और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराया।

सोशल डिस्टेंसिंग का नहीं पालन

बरेली में जनता क‌र्फ्यू के बाद से ही लॉकडाउन लागू है। पहले सीएम ने तीन दिन का लॉकडाउन घोषित किया, इसकी अवधि पूरी भी नहीं हुई थी कि पीएम ने 14 दिन का लॉकडाउन घोषित कर दिया लेकिन बरेली में पूरे एक सप्ताह तक लॉकडाउन का मजाक बनता रहा। सुबह से ही डेलापीर सब्जी मंडी, श्यामंगज थोक किराना मंडी, फल व सब्जी मंडी सहित शहर के कई एरिया में भीड़भाड़ लग जाती थी। दुकानों के अंदर और बाहर बस लोग ही नजर आ रहे थे, जिससे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही नहीं हो पा रहा था। पुलिस सड़कों पर ही चेकिंग करती नजर आ रही थी और लोगों की जरूरत के चलते इन जगहों पर सख्ती नहीं बरती जा रही थी।

इसलिए बढ़ गई सख्ती

बरेली में 6 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के साथ ही यहां इसके तेजी से बढ़ने का खतरा बढ़ गया है। इसके चलते पुलिस की सख्ती और बढ़ी लेकिन इसके बावजूद मंडियों में भीड़ कम नहीं हुई। यही नहीं डोर टू डोर डिलीवरी होने के बावजूद लोग फुटकर सामान खरीदने इन मंडियों में आने लगे। इसके बाद पुलिस ने इन मंडियों में बैरेकेडिंग शुरू की।

9 बजे से पहले दुकानें बंद

पुलिस ने श्यामगंज एरिया में ट्यूजडे शाम तक पूरी तरह से बेरीकेडिंग कर दी थी। वेडनसडे को जब मार्केट ओपन हुई तो वाहन तो नहीं आए लेकिन दुकानों पर भीड़ कम नहीं हुई, जिसके चलते अधिकारियों को पारा चढ़ गया और लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने का आदेश जारी कर दिया। बिना वजह दुकानों पर भीड़ लगाने वालों की धरपकड़ शुरू कर दी। जिसके चलते श्यामगंज मार्केट 9 बजे के बाद ही खाली नजर आने लगा।

रास्ते में की धरपकड़

शहर में 100 परसेंट लॉकडाउन का पालन हो इसके लिए एसपी सिटी रवींद्र कुमार ने खुद ही कमान संभाल ली और अपनी टीम के साथ सड़क पर निकल पड़े। श्यामगंज मार्केट में दुकानों पर लगी भीड़ को खदेड़ दिया। जिसका असर हुआ कि जो दुकानें खुली थीं वह भी बंद हो गईंण् इसी रास्ते होते हुए एसपी सिटी कुतुबखाना की ओर निकले तो रास्ते में दो जगह घूम रहे 4 युवकों को पकड़कर कोतवाली पहुंचा दियाण् एसपी सिटी की सख्ती के चलते फील्ड में तैनात पुलिस भी हरकत में आ गई।

डर दिखा तो खींचे गोले

एसपी सिटी कुतुबखाना सब्जी मंडी पहुंचे तो यहां लोगों की भीड़ लगी थी। यही नहीं दुकानों के बाहर गोले नहीं खींचे थे। इस पर एसपी सिटी ने माइक से अनाउंस किया कि दुकान पर सिर्फ दो लोग ही रहेंगे। सभी अपनी दुकानों के बाहर गोले बनाएं। एसपी सिटी का गुस्सा देखकर कुछ दुकानदार तो ईंट से ही गोला बनाने लगे।

स्टाइल में घूमते पकड़ा

कोतवाली के बगल में ही दो मेडिकल स्टोर्स पर भीड़ लगी थी। मेडिकल शॉप के अंदर ही 5 कर्मचारी थे। एसपी सिटी ने जब पूछा तो दुकानदार जनसेवा की बात कहकर मुस्कराने लगा। इस पर एसपी सिटी ने जमकर फटकार लगाई और दुकान सीज कर जेल भेजने की चेतावनी दी, जिसके बाद दूसरे मेडिकल शॉप से भीड़ हट गई। कोतवाली के पास एक युवक बिना वजह घूम रहा था। एसपी सिटी ने उसे पकड़वाकर थाने भेज दिया। इसके अलावा पास ही दुकान में भीड़ लगाए लोगों को देख एसपी सिटी ने दुकानदार को फटकार लगाई और दुकानदार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।