- कस्बे की मुख्य सड़क पर बिजली घर के सामने चोरों ने काटा शोरूम, लाखों का सामान गायब

- पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर उठा प्रश्न चिह्न, जल्द खुलासा करने का दिया आश्वासन

बरेली। फरीदपुर कस्बे की मुख्य सड़क पर बिजली घर के सामने स्थित एक इलेक्टॉनिक्स के शोरूम से वेडनसडे देर रात लाखों की एलईडी टीवी व अन्य सामान चुरा लिया। थर्सडे को जब शहर के रहने वाले दुकान मालिक शोरूम खोलने पहुंचे तो चोरी की बात सामने आई। सूचना पर एसपी आरए राजकुमार अग्रवाल ने फॉरेंसिक टीम व डॉग स्कवॉड के साथ घटना स्थल का निरीक्षण किया। मामले में फरीदपुर थाने में रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गई है।

छत के रास्ते घुसे थे चोर

छानबीन में सामने आया कि शोरूम का मुख्य शटर सही सलामत है। वहीं चोर तीन मंजिल की इमारत में छत के रास्ते शोरूम में दाखिल हुए थे। चोरों ने छत पर पड़ी बिजली की केबल से कटर ग्राइंडर जोड़कर लोहे के डबल दरवाजे को काटा और फिर शोरूम में घुसे थे। वहीं चोर सामान भी छत के रास्ते ही शोरूम के बाहर ले गए। व्यापारी के मुताबिक पड़ोस के प्लाट में निर्माण कार्य चल रहा है। साथ ही उसका स्ट्रक्चर छत तक बंधा हुआ है। मुमकिन है कि स्ट्रक्चर के सहारे ही चोर अंदर दाखिल हुए होंगे।

लाखों की एलईडी टीबी गायब

बिजली घर के सामने स्थित जनता ट्रेडर्स के मालिक बारादरी क्षेत्र की राम वाटिका कॉलोनी निवासी राजीव अग्रवाल ने बताया कि थर्सडे सुबह करीब नौ बजे वह दुकान के अंदर घुसे तो सारा सामान अस्त व्यस्त पड़ा था। उनके मुताबिक दुकान के अंदर से हाल में ही ऑर्डर पर डिलीवर हुईं 40 एलईडी टीवी व अन्य सामान व नकदी गायब थी। सामान की कुल कीमत लगभग आठ लाख रुपये होगी। इसके अलावा चोर शोरूम में लगा सीसीटीवी व उसकी डीवीआर भी चुराकर ले गए।

व्यापार मंडल के पदाधिकारी भी पहुंचे

इलेक्टॉनिक शोरूम में लाखों की सूचना मिलते ही व्यापार मंडल के पदाधिकारी व कुछ सदस्य भी मौके पर पहुंचे। सभी ने पुलिस की कड़ी निगरानी के बावजूद इतनी गंभीर घटना होने पर नाराजगी जताते हुए पुलिस अधिकारियों से जल्द ही घटना का खुलासा कर चोरों को जेल भेजने और माल की बरामदगी कराने की मांग की। कहा कि शोरूम से लगे मैदान में एक ठेकेदार अवैध रूप से बुध बाजार लगवाता है। जहां दूर-दूर से बाहर के लोग पहुंचते हैं। अंदाजा लगाया जा रहा ही कि इसी बीच किसी ने बाजार करने के बहाने शोरूम की रेकी की हो।

चंद कदमों पर विधायक आवास

जनता ट्रेडर्स शोरूम से एक विधायक का आवास सिर्फ चंद कदमों की ही दूरी पर है। जहां पिकेट हर वक्त मौजूद रहती है। वहीं दुकान के सामने बिजली घर पर भी एक पिकेट तैनात रहती है। ऐसे में पुलिस की नाक के नीचे से लाखों की चोरी हो जाना बड़ी घटना है। वहीं छानबीन में सामने आया कि चोर शोरूम के बाहर ही ट्रक खड़ा करके उसमें डालकर सामान ले गए थे। सुरक्षित कहे जाने वाले इस इलाके में हुई यह घटना पुलिस के सुरक्षा इंतजामों पर प्रश्न चिह्न लगाती है। पुलिस अधिकारियों ने जल्द ही मामले का खुलासा करने का आश्वासन दिया है।