-शहर के मारूती विहार में दिनदहाड़े चोरों ने उड़ाए 20 लाख के गहने

>BAREILLY: सुभाषनगर थाना अंतर्गत मारूती विहार में संडे दिनदहाड़े चोरों ने ताला तोड़कर करीब 20 लाख के जेवर पार कर दिए। परिवार के सभी सदस्य सगाई समारोह में शामिल होने के लिए गए हुए थे। इसका फायदा उठाकर चोरों ने घर में छत का जाल काटकर घुसे और माल समेट लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और फील्ड यूनिट की टीम ने जांच की। पुलिस ने पीडि़त की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर ि1लया है।

5 घंटे में ही कर दिया काम

रमेशचंद्र शर्मा, करगैना चौकी के पीछे सिंचाई विभाग के गोदाम के सामने मकान नंबर 19 मारूती विहार में रहते हैं। वह पेशे से किसान हैं। उनका बेटा पुष्पेंद्र नोएडा में एक स्विच बनाने वाली कंपनी में जॉब करता है। रमेशचंद्र ने बताया कि 7 जुलाई को बहेड़ी में शादी थी। इसके चलते उनका बेटा, बहू और दोनों बेटियां भी उसमें शामिल हुए थे। बहू ने लॉकर से ज्वैलरी निकाली थी। इसके बाद 10 जुलाई को भांजे गौरव की राजेंद्रनगर में सगाई थी। जिसके चलते सबकी ज्वैलरी घर में रखी थी।

जाल का ताला तोड़कर घुसे चोर

पुष्पेंद्र ने बताया कि वह दोपहर में करीब 12 बजे सगाई में शामिल होने परिवार के साथ राजेंद्रनगर गए और जब शाम को करीब 5 बजे लौटे तो देखा कि घर के अंदर कमरों और लॉकर के ताले टूटे हुए थे। चोर घर के अंदर छत पर लगे जाल का ताला तोड़कर घुसे थे। जब उन्होंने घर में देखा तो पाया कि लैपटॉप, टैबलेट समेत करीब 20 लाख के जेवरात गायब थे। जिसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी।

2--------------------------

दो महीने बाद दर्ज हुई रिपोर्ट

सुभाषनगर पुलिस ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज नहीं की तो पीडि़त ने एसएसपी से शिकायत की। मंडे को एसएसपी के आदेश पर चोरी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। करेली निवासी शाहजहां का आरोप है कि 17 मई को उसके घर में घुसकर कल्लू जरेंदा ने लैपटॉप, इनवर्टर, बैट्री, चांदी के सिक्के, पीतल के बर्तन, व अन्य सामान चोरी कर ले गया था। उन्होंने करगैना चौकी में तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की थी।