नोट-रियलिटी चेक का लोगो

-अनलॉक-1 में मार्केट और ऑफिस ओपन होते ही बेहतरतीब तरीके से खड़े होने लगे व्हीकल्स

-डेली लगता है जाम फिर भी ट्रैफिक पुलिस नहीं लेती एक्शन, लोगों को होती है परेशानी

बरेली: अनलॉक-वन में जिंदगी फिर से पटरी पर लौटने लगी है लेकिन साथ ही प्रॉब्लम्स भी बढ़ने लगी है। शहर की मेन मार्केट और ऑफिसेज के बाहर लोगों ने सड़क को ही पार्किंग बना दिया है जिससे कोई व्हीकल तो दूर पैदल निकलना भी मुश्किल होता है लेकिन इसके बाद भी इस पर किसी भी जिम्मेदार का ध्यान नहीं है। सड़क पर फिर से बेहतरतीब तरीके से व्हीकल्स को पार्क किया जा रहा है और जिम्मेदार आंखें मूंदे हुए है। वेडनसडे को दैनिक जागरण आईनेक्स्ट ने ऐसे ही कुछ प्लेसेज पर रियलिटी चेक किया तो पाया कि लोग जहां-तहां अपने व्हीकल पार्क कर रहे थे जिससे दूसरे वाहन सवारों को निकलने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही थी।

बटलर प्लाजा

शहर का इलेक्ट्रानिक मार्केट बटलर लाजा एक बार फिर से गुलजार हो उठा है। इलेक्ट्रानिक गजेट्स की परचेजिंग के लिए यहां ट्यूजडे को भारी भीड़ उमड़ी। इससे मार्केट के बार फोर व्हीलर्स की पार्किंग लोगों के लिए मुसीबत बन गई। अवैध पार्किंग से सड़क पर लग रहे जाम को देखते हुए पुलिस ने यहां कई फोर व्हीलर्स के चालान भी किए।

कलेक्ट्रेट

अनलॉक-वन में कलेक्ट्रेट में भी कामकाज पहले की तरह ही होने लगा है। इससे यहां भी लोगों की आवाजाही बढ़ गई है। इसका असर वेडनसडे को यहां सड़क पर जहां-तहां सैकड़ों टू व्हीलर्स की अवैध पार्किंग से दिखा।

नगर निगम मार्केट

नगर निगम मार्केट शहर का बड़ा इलेक्ट्रिक इक्यूपमेंट्स का मार्केट है। अनलॉक-वन में मार्केट खोलने को लेकर प्रशासन ने जो रोस्टर जारी रोस्टर के अनुसार वेडनसडे को यह मार्केट भी खुला। गर्मी बढ़ने से यहां कूलर, पंखों की खरीदारी के लिए लोगों भारी भीड़ दिखी। इससे यहां सड़क किनारे टू व्हीलर्स की पार्किंग से जाम की स्थिति पैदा हो गई। इसका खामियाजा यहां से गुजरने वालों को उठाना पड़ा।

बरेली कॉलेज रोड

पुराने रोडवेज से बरेली कॉलेज रोड भी इलेक्ट्रिक आइटम्स का मार्केट है। यह मार्केट भी वेडनसडे को खुला रहा। यहां भी सड़क किनारे टू व्हीलर्स की पार्किंग एक बड़ी समस्या बनी। इस रोड पर रोडवेज की बसों के आने-जाने से यह समस्या और भी बढ़ गई। इससे यहां भी पहले की तरह जाम लोगा रहा।

पार्किंग बनी मुसीबत

लॉकडाउन में शहर की सुकून भरी सड़कों का हाल अब पहले जैसा ही होने लगा है। अवैध पार्किंग की समस्या हर जगह एक जैसी ही दिखाई दे रही है। सिविल लाइन मार्केट हो या कलेक्ट्रेट रोड पर डीएम आवास के सामने वाली मार्केट, हर जगह सड़क पर ही टू व्हीलर्स और फोर व्हीलर्स पार्क हो रहे हैं। कोरोना ड्यूटी में व्यस्त पुलिस भी इसकी अनदेखी कर रही है।