-उपमुख्यमंत्री, सिविल एविएशन मिनिस्टर वर्चअुल करेंगे बरेली के लोगों को संबोधित

-इंडिगो एयरलाइन के अधिकारी और स्टाफ केक सेरेमनी के जरिये मनाएंगे जश्न

बरेली। मायानगरी के लिए 'सपनों की उड़ान' आज बरेली में उतरेगी। निजी क्षेत्र की एयरलाइन इंडिगो केक सेरेमनी के जरिये जश्न मनाएगी। लंबी दूरी की पहली उड़ान के लिए भारतीय जनता पार्टी के नेता भी दिल्ली और लखनऊ से जश्न में शामिल होंगे। अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ से उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और दिल्ली से सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य ¨सधिया के संबोधन एलईडी स्क्रीन पर लोग देख और सुन सकेंगे।

जुटेगा भाजपा का कुनबा

बरेली एयरपोर्ट के टर्मिनल पर भारतीय जनता पार्टी का पूरा कुनबा भी जुटेगा। लखनऊ से इंडिगो एयरलाइन के आयोजन में उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी पहुंचेंगे। पूर्व केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार, सांसद धर्मेंद्र कश्यप, मेयर डॉ। उमेश गौतम, विधायक डॉ। अरुण कुमार, बहोरनलाल मौर्य, राजेश मिश्रा उर्फ पप्पू भरतौल, डा। डीसी वर्मा, छत्रपाल गंगवार, जिला पंचायत अध्यक्ष रश्मि पटेल समेत जिला और महानगर कमेटी के पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। कमिश्नर आर। रमेश कुमार, डीएम नितीश कुमार, एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह समेत प्रशासकीय अधिकारियों की मौजूदगी भी इस आयोजन में रहेगी।

इंडिगो के तीन काउंटर खुले

बोर्डिंग पास इश्यू करने के लिए इंडिगो ने तीन काउंटर टर्मिनल पर तैयार किए हैं। ताकि यात्रियों के अधिक संख्या में आने पर दिक्कत न पेश आए। बुधवार से इन काउंटर पर भी स्टाफ तैनात कर दिया गया। बरेली एयरपोर्ट टर्मिनल पर बने पुराने पोर्टिको को इंडिगो एयरलाइन ने किराये पर लिया है। यहीं से ऑपरेशन, टेक्नीकल और कार्यालय की गतिविधियों का संचालन किया जाएगा। आने वाले वक्त में इंडिगो मुंबई और बेंगलुरू के अतिरिक्त और रूट पर भी उड़ान देने की तैयारी कर रही है। बुधवार को एडीएम सिटी महेंद्र कुमार सिंह ने बरेली एयरपोर्ट पर पहुंचकर काउंटर का फीता काटकर शुभारंभ भी किया। इस दौरान एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ भी मौजूद रहे। इससे पहले एलायंस एयर के दो काउंटर बने हुए हैं। इंडिगो की बसें, ट्राली और स्टाफ भी एयरपोर्ट पर बुधवार को नजर आने लगा। फ्लाइट बढ़ने के साथ ही एयरपोर्ट की सिक्योरिटी भी बढ़ा दी गई है।

इंडिगो का बु¨कग काउंटर खुला

अब तक आनलाइन बु¨कग के जरिए यात्रियों के टिकट इंडिगो बुक करवा रही थी। बुधवार को निजी क्षेत्र की एयरलाइन ने अपना बु¨कग काउंटर ओपन किया है। यह बु¨कग काउंटर एलायंस एयर के बगल में खुला हुआ है।