-खुद को बताता था समाजसेवी, पुलिस पर हमले व डकैती के मामले हैं दर्ज

-पुलिस ने एक ट्रैक्टर किया बरामद, एक अन्य आरोपी की तलाश

बरेली: सीबीगंज थाना पुलिस ने एजेंसी से फाइनेंस पर ट्रैक्टर लेकर गायब करने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया है। गैंग किसानों के नाम पर फाइनेंस पर ट्रैक्टर खरीदने के बाद दूसरे किसानों को पुराना बताकर बेच देते थे। पुलिस ने गैंग के सरगना को गिरफतार कर एक ट्रैक्टर बरामद कर लिया है। पुलिस उसके साथी व दूसरे ट्रैक्टर की तलाश कर रही है। पुलिस गिरफ्त में आने के बाद आरोपी व उसके साथियों ने थाने में हंगामा किया। उस पर डकैती, सीओ पर हमला करने समेत कई केस दर्ज है। थर्सडे को उसे कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया गया।

दो ट्रैक्टर लेकर गए थे

पुलिस के मुताबिक सीबीगंज थाने के सामने सिद्धिदात्री इंटरप्राइजेज के नाम से पंकज द्विवेदी की ट्रैक्टर एजेंसी है। 15 जून को फरीदपुर के रहने वाले राधेश्याम, मुकेश, सुरजीत किस्तों पर एक ट्रैक्टर लेकर गए थे। उसके कुछ दिन बाद सुरजीत के ही नेतृत्व में जुबेर और मुनीश भी ट्रैक्टर लेकर गए। दोनों ट्रैक्टर कुछ रकम देकर किस्तों पर लिए गए थे। जुलाई में जब एजेंसी संचालक उनसे फाइफंस के कागज पूरे कराने और बकाया रकम मांगने पहुंचे तो आरोपितों ने रकम देने से साफ इंकार कर दिया और धमकी देकर भगा दिया। इस पर एंजेसी संचालक थाने पहुंचे और एफआईआर दर्ज कराई।

चिप से ट्रेस हुए ट्रैक्टर

पुलिस ने जांच शुरू की तो पता चला कि ट्रैक्टर में चिप लगी होती है, जिसके आधार पर ट्रैक्टर को ट्रेस किया गया तो गजरौला के एक किसान के पास ट्रैक्टर मिला किसान ने बताया कि उसे ट्रैक्टर संजीव चौहान निवासी चौबारी बरेली ने 4 लाख में पुराना बताकर बेचा है, जिसके बाद पुलिस ने किसान को संजीव के घर बातचीत के लिए भेजा और उसके बाद कैंट थाना पुलिस के साथ दबिश देकर उसे पकड़ लिया।

अपने साथी का नाम बताया

संजीव खुद को समाजसेवी बताता है। उसने अपने साथी सुरजीत का नाम बताया। वह सुरजीत के जरिए ही ट्रैक्टर खरीदता था। पुलिस के मुताबिक संजीव हिस्ट्रीशीटर है। उस पर कई मामले दर्ज हैं जिसमें पुलिस पर हमले के भी है। उसने 2018 में दबिश के दौरान सीओ पर हमला किया था। कुछ दिनों पहले उसका एसआई के साथ झगड़े का वीडियो भी वायरल हुआ था।

ट्रैक्टर एजेंसी संचालक की ओर से तीन आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। जांच में सामने आया कि कैंट का हिस्ट्रीशीटर संजीव चौहान की इस मामले में मुख्य भूमिका है। देर रात उसे गिरफ्तार किया गया, एक ट्रैक्टर भी बरामद हुआ है।

बच्चू सिंह, इंस्पेक्टर सीबीगंज