जंक्शन पर अचानक निरस्त कि गई बेगमपुरा व श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा एक्सप्रेस

- शनिवार को बेगपुरा एक्सप्रेस को दोबारा किया गया निरस्त

बरेली : गन्ने का समर्थन मूल्य बढ़ाने के मांग को लेकर शुक्रवार को पंजाब में लुधियाना के पास किसानों ने रेलवे लाइन पर धरना देना शुरू कर दिया। इसके चलते शुक्रवार को बरेली जंक्शन पर दो, मुरादाबाद जंक्शन पर दो व हरिद्वार में एक ट्रेन को निरस्त किया गया था। जबकि शनिवार को जंक्शन पर दोबारा बेगमपुरा एक्सप्रेस को निरस्त किया गया।

पैसेंजर्स ने काटा हंगामा

शुक्रवार रात की तरह शनिवार को भी यात्री इधर-उधर भटकते दिखे। अचानक निरस्त हुई ट्रेन की जानकारी पर यात्रियों ने हंगामा काटा। कई यात्री पूछताछ काउंटर पर दूसरी ट्रेन आने व जाने का समय पूछते रहे तो कई ने स्टेशन मास्टर कार्यालय का घेराव कर हंगामा किया। वहीं मामले की जानकारी होने पर जीआरपी व आरपीएफ ने लोगों को किसी तरह शांत कराया। वहीं शुक्रवार देर रात जम्मू की ओर जाने वाली बेगमपुरा व श्रीमाता वैष्णों देवी को निरस्त कर दिया था। बेगमपुरा स्पेशल से जाने वाले कई यात्री शनिवार को भी जम्मू जाने के लिए ट्रेन के इंतजार में बैठे रहे। यात्रियों का कहना था कि अचानक ट्रेन निरस्त करने से यात्रा बीच में कैंसिल हो गई। यात्रियों ने ट्रेन वापस भेजे जाने की मांग करते दिखे। वहीं टिकट रिफंड में कम पैसे दिए जाने को लेकर भी कई यात्रियों ने हंगामा काटा। यात्रियों का कहना था कि उन्हें बरेली से जम्मू के केवल 130 रुपये वापस किए गए।

रिफंड के लिए खोले चार काउंटर

स्टेशन पर ट्रेनें निरस्त किए जाने के बाद उमड़ी यात्रियों की भीड़ को काबू पर पाने के लिए मुरादाबाद मंडल अधिकारियों के निर्देश पर चार काउंटर खोलकर यात्रियों को टिकट का पैसा वापस किया गया। रात दो बजे से सुबह छह बजे तक निरस्त ट्रेनों का रुपया वापस किया गया। कामर्शियल विभाग के मुताबिक बेगमपुरा के 185 व श्रीमाता वैष्णों देवी कटरा के 75 यात्रियों के टिकट निरस्त किए गए। यात्रियों को 87 हजार रुपये का भुगतान किया गया। यात्रियों को बोर्डिंग स्टेशन से बरेली जंक्शन तक जितना किराया बनता है उसे काटकर यात्रियों को उनका पैसा वापस किया गया। वहीं यात्रियों को बाघ एक्सप्रेस, पदमावत एक्सप्रेस, फैजाबाद एक्सप्रेस, सत्याग्रह और महामना एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में बैठाकर भेजा गया।

मंगाई गई कई थानों की फोर्स

देर रात अचानक निरस्त हुई ट्रेन के बाद यात्रियों ने हंगामा करना शुरू कर दिया। यात्रियों की तुलना में आरपीएफ व जीआरपी के कम जवान होने पर जीआरपी प्रभारी निरीक्षक विजय सिंह राणा ने पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके फोर्स मांगी। जिस पर सुभाष नगर, कैंट व कोतवाली की पुलिस जंक्शन पहुंची।