- ट्यूजडे को शीशगढ़ थाने में खड़ी नौ बाइकों में संदिग्ध परिस्थितियों में लगी थी आग, एफएसओ कर रहे जांच

- शहर कोतवाली, प्रेमनगर, बारादरी समेत अन्य थानों में भी जमा सीज की गई बाइकें, जल्द निस्तारण के नहीं आसार

बरेली। पुलिस कार्रवाई के बाद शस्त्र, मादक पदार्थ, वाहन व अन्य वारदातों में इस्तेमाल की गई चीजें निस्तारण होने तक संबंधित थानों में ही पड़ी रहती हैं। ऐसे में अक्सर सामान का नुकसान तो होता ही है, वहीं जानमाल का भी खतरा बना रहता है। ट्यूजडे को शीशगढ़ थाने में खड़ी नौ बाइकों में लगी आग इसका एक प्रमुख सबूत है। हालांकि कोई पुलिसकर्मी वहां घायल नहीं हुआ, लेनिक शहर के कई थानों में वाहन ऐसे जत्थों में खड़े हैं, जिनसे बड़ा हादसा होने की आशंका हमेशा बनी रहती है। लेकिन इनके निस्तारण की प्रशासनिक प्रक्रिया इतना जटिल और लंबी है कि यह सालों तक थानों में खड़े धूल खाते रहते हैं।

शहर कोतवाली

जिले में शहर कोतवाली की प्रमुख थानों में गिनती की जाती है। अधिकारियों के कार्यालय व आवास होने के चलते यहां व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाती हैं। लेकिन यहां थाने में सीज किए गए वाहनों का जखीरा सबसे बड़ा है। कोतवाली में करीब साढ़े पांच सौ से भी ज्यादा बाइकें खड़ी हैं। इंस्पेक्टर गीतेश कपिल ने बताया कि इनके निस्तारण के लिए प्रक्रिया चालू है। काफी वाहनों का निस्तारण भी हो चुका है।

बारादरी थाना

शहर के बारादरी थाने में फिलहाल कायाकल्प का काम चल रहा है। यहां अभी अधिकतर चीजें अव्यवस्थित हैं। वहीं सीज की गई बाइकें व कार भी ऐसे ही कोनों में डाल दी गई है। यहां भी करीब चार सौ बाइकें ऐसे ही कोनों में कई जगह बिखरी हुई पड़ी हैं। इंस्पेक्टर शितांशू शर्मा ने बताया कि इनके निस्तारण की प्रक्रिया चल रही है। जल्द ही निस्तारण किया जाएगा।

प्रेमनगर थाना

शहर के अन्य थानों के मुकाबले प्रेमनगर थाने में जगह काफी कम है। ऐसे में मेन रोड की तरफ बने गेट से घुसते ही एक तरफ सीज किए गए वाहनों का जमाबड़ा लगा नजर आता है। यहां करीब डेढ़ सौ बाइकें व अन्य वाहन निस्तारण किए जाने के इंतजार में खड़े हैं। कई वाहनों के तो मालिकों ने जटिल प्रक्रिया के चलते उनकी तरफ देखना भी बंद कर दिया है। प्रभारी इंस्पेक्टर मनोज वर्मा ने बताया कि कई वाहनों का निस्तारण किया जा चुका है। बाकी भी प्रक्रिया में हैं।

इज्जतनगर थाना

अन्य थानों के मुकाबले इज्जतनगर थानों में छोटे वाहनों की संख्य कम है। वहीं बड़े वाहनों की संख्या यहां सबसे ज्यादा है। कई ट्रक व अन्य वाहन भी यहां खड़े निस्तारण किए जाने का इंतजार कर रहे हैं। कई वाहन सालों पुराने भी हैं। यहां करीब ढाई सौ बाइकें व अन्य वाहन खड़े हैं। इंस्पेक्टर केके वर्मा ने बताया कि हाल ही में कई वाहनों का निस्तारण किया गया है।