- मुरादाबाद के युवक से 7 मार्च को हुई थी शादी

-महिला को पहले पीटकर घर से निकला, फिर ससुराल जाकर दिया तलाक

बरेली। दहेज की मांग पूरी न होने पर एक विवाहिता को उसके ससुरालियों ने प्रताडि़त करना शुरू कर दिया। कई बार घर से भी निकाला, लेकिन समाज में बेइज्जती होने के डर से परिजन समझाकर उसे ससुराल भेज देते। इसके बावजूद हालात नहीं सुधरे। कुछ समय पहले ससुरालियों ने विवाहिता को पीटकर बेघर कर दिया। अब शादी की पहली सालगिरह से एक महीने पहले ही पति ने समझौते के बहाने ससुराल पहुंचकर विवाहिता को तील तलाक दे दिया। पीडि़ता की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ किला थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

शादी के बाद मारपीट

किला क्षेत्र में रामपुर रोड की रहने वाली महिला ने बताया कि उसकी शादी पिछले साल 7 मार्च को मुरादाबाद के फईम से हुई थी। उनके मुताबिक शादी के कुछ समय बाद ही पति, सास बन्नो, सीलम, नईम, बसीम और शन्नो कम दहेज का ताना देते हुए उन्हें प्रताडि़त करने लगे। पति जबरन उनके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाने की भी कोशिश करता था और विरोध करने पर पीटता था। बताया कि शादी में दहेज देने के साथ ही पिता ने शादी से पहले भी काफी रुपये दिए थे।

12 को घर से निकाला

विवाहिता ने बताया कि पिछले साल 20 अपै्रल को ही ससुरालियों ने उन्हें पीटकर बेघर कर दिया था। फिर ठीक से रखने का वादा करके ससुराल ले आए थे। लेकिन लौटने के बाद हालात और बिगड़ गए। उनके मुताबिक 12 जनवरी को ससुराल वालों ने फिर मारपीट करके उन्हें घर से निकाल दिया था। इसके बाद किसी तरह वह मदद मांगकर बरेली पहुंची और मायके वालों को सारी बात बताई। आरोप है कि नौ फरवरी को पति अन्य ससुराल वालों के साथ समझौता करने के बहाने घर आया और उन्हें तीन तलाक देकर चला गया। इसके बाद से ससुराल वालों ने उनसे संपर्क करना भी बंद कर दिया।