- 13 मई को मुंबई से लौटे थे दो सगे भाई, एक की की रिपोर्ट निगेटिव

- बिहारीपुर के मोहल्ला करोलान का रहना वाला है पॉजिटिव युवक

बरेली : कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार नये केसेज सामने आ रहे हैं। फ्राइडे को मुबंई से लौटे दो सगे भाईयों में से एक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया हैं। वहीं दूसरे की रिपोर्ट निगेटिव आई है। पॉजिटिव युवक को हेल्थ डिपार्टमेंट ने बिथरी के कोविड -19 लेवल वन हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया है। वहीं युवक की कांटेक्ट हिस्ट्री तलाशने को सर्विलांस टीम को एक्टिव कर दिया गया है।

शहर के बिहारीपुर का रहने वाला है युवक

हेल्थ अफसरों के अनुसार दोनों भाई मुंबई में नौकरी करते हैं। बीती 13 मई को दोनों शहर वापस आए थे, युवक शहर के मोहल्ला बिहारीपुर करोलान के रहने वाले हैं। दोनों ही युवक घर जाने से पहले अपनी जांच कराने के लिए 13 मई को दोपहर करीब एक बजे 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल गए थे, जहां ट्रैवल हिस्ट्री के आधार पर दोनों भाईयों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, फ्राइडे को एक युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई जबकि उसके भाई की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मोहल्ले बनाया गया हॉटस्पॉट

बिहारीपुर में युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हेल्थ डिपार्टमेंट ने युवक के घर के आसपास के 400 मीटर एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर युवक के घर को सील कर दिया है। वहीं परिवार के लोगों को क्वारंटाइन कर आज यानि सैटरडे को सैंपल जांच के लिए भेजा जाएगा। वही स्क्री¨नग के लिए 13 सर्विलांस टीमों को गठन कर दिया गया है।

मुंबई से आए 20 सस्पेक्ट्स के भेजे सैंपल

थर्सडे को आंवला के रामनगर और मीरगंज में सिरौली के रहने वाले दो युवक पॉजिटिव पाए गए थे। फ्राइडे इन दोनों युवकों के परिवारों के पांच-पांच सदस्यों को 300 बेड सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में क्वारंटाइन कर सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। वहीं मुंबई से लौटे 20 अन्य कोविड सस्पेक्ट्स के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

13 मई को मुंबई से लौटे दो सगे भाईयों में से एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पॉजिटिव युवक शहर के बिहारीपुर करोलान का रहने वाला है। मोहल्ले के 400 मीटर एरिया को कंटेनमेंट जोन घोषित कर हॉटस्पॉट बनाया जाएगा। वहीं पॉजिटिव युवक के परिवार के सदस्यों को भी क्वारंटाइन किया गया है।

डॉ। रंजन गौतम, जिला सर्विलांस अधिकारी